लौंग से सिर्फ सेहत ही नहीं किस्मत भी संवरती है, जानिए, 6 चमत्कारिक टोटके

लौंग का प्रयोग आमतौर पर सेहत और स्वाद के लिए किया जाता है लेकिन पूजा के कामों में भी लौंग का भरपूर उपयोग किया जाता है। तंत्र मंत्र में भी इसके चमत्कारी फायदे होते हैं,जानिए 6 अनूठे टोटके.... 
 
बिगड़े काम बनाए लौंग : अगर किसी जरूरी काम में सफलता चाहते हैं तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग गाड़ दें और ॐ श्री हनुमते नम: मंत्र का 21 बार जाप कर उस नींबू को अपने साथ ले कर जाएं। हनुमानजी ने चाहा तो आपका काम बन जाएगा।
 
दूसरा उपाय...
 
आरती में लौंग : सुबह पूजा के बाद आरती करते समय दीपक में 2 लौंग डाल कर आरती करें या कपूर में दो फूल वाले लौंग डालकर आरती करें। आपके हर काम सुगमता से होंगे और किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। 
 
तीसरा उपाय...
 
इच्छा के विरूद्ध कार्य करना पड़ रहा हो तो: कई बार व्यक्ति को किसी कारणवश या मजबूरी में अपनी इच्छा के विरुद्ध कोई कार्य करना पड़ता है। ऐसे में इसका नुकसान भी उठाना पड़ता है। यदि ऐसा है तो आप कपूर और एक फूल वाली लौंग एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खा लें। आपकी इच्छा के विपरीत कार्य होना बंद हो जाएगा।

 
चौथा उपाय...
 
रूके हुए कार्यों की सिद्धि के लिए यह प्रयोग बहुत ही लाभदायक है। गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर या दुकान पर लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। इसकी आराधना करें। इसके आगे लौंग तथा सुपारी रखें। जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो एक लौंग तथा सुपारी को साथ ले कर जाएं, तो काम सिद्ध होगा। लौंग को चूसें तथा सुपारी को वापस ला कर गणेश जी के आगे रख दें तथा जाते हुए कहें 'जय गणेश काटो कलेश।'
 
पांचवां उपाय...
 
धनलाभ हेतु : कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करें। अनिष्ट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा।
 
छठा उपाय...
 
शत्रुनाशक उपाय : सात बार बजरंग बाण का पाठ करें तथा हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं और पांच लौंग पूजा स्थान में देशी कर्पूर के साथ जलाएं। फिर भस्म से तिलक करके बाहर जाएं। यह प्रयोग आपके समस्त शत्रुओं को परास्त कर देगा।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING