इन कारणों के चलते भाजपा के दिग्गज कैलाश विजयवर्गीय छोड़ सकते हैं चुनावी मैदान

गुरुवार, 1 नवंबर 2018 (12:19 IST)
आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फूंक-फूंक कर कदम रख रही भाजपा मध्यप्रदेश जहां दर्जनों वर्तमान विधायकों के टिकट काट सकती है, वहीं कुछ दिग्गज विभिन्न कारणों से चुनावी मैदान छोड़ सकते हैं। 
 
एक तरफ जहां मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा चुनाव लड़ने से इंकार कर चुके हैं।  मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा है कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, वहीं पूर्व मंत्री और भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी चुनाव मैदान छोड़ सकते हैं। विजयवर्गीय के चुनाव नहीं लड़ने के पीछे कई कारण गिनाए जा रहे हैं। 
कैलाश को लेकर सबसे बड़ा कारण यह माना जा रहा है कि वे इंदौर जिले की किसी एक सीट से अपने बेटे आकाश विजयवर्गीय के लिए टिकट मांग रहे हैं। यदि आकाश के नाम पर मुहर लगती है तो एक परिवार के दो लोगों को टिकट नहीं देने की पार्टी की नीति के चलते वे खुद ही इस दौड़ से बाहर हो जाएंगे। 
 
दूसरी ओर यह भी माना जा रहा है कि पार्टी आकाश को टिकट देकर कैलाश का उपयोग संगठन के साथ ही चुनाव प्रचार में करेगी क्योंकि विजयवर्गीय के पास न सिर्फ कार्यकर्ताओं की बड़ी फौज है, बल्कि मालवा-निमाड़ इलाके में उनकी अच्छी पकड़ भी है। इसके साथ यह भी माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में यदि सुमित्रा महाजन चुनाव नहीं लड़ती हैं तो कैलाश को उनके स्थान पर चुनाव लड़ाया जा सकता है। 
हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय के विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने को लेकर अटकलों का बाजार जरूर गर्म है। उम्मीदारों की अधिकृत सूची आने के बाद ही इस तरह के कयासों पर विराम लगेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING