बेटा बागी होकर सपा प्रत्याशी बना, पिता कांग्रेस के स्टार प्रचारक

शुक्रवार, 9 नवंबर 2018 (13:53 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को चुनाव आयोग को भेजी गई स्टार प्रचारकों की सूची में अपने बेटे को समाजवादी पार्टी से नामांकन दाखिल करवाने वाले पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी और पाकिस्तान की प्रशंसा कर विवादों में घिरे पंजाब सरकार के मंत्री नवजोतसिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है।
 
 
कांग्रेस ने आज 35 नेताओं की सूची चुनाव आयोग को भेजी है। इसमें पहला नाम पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का है। इसके अलावा इसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रदेश प्रभरी दीपक बावरिया, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचोरी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा और पार्टी के मीडिया विभाग की प्रमुख शोभा ओझा का नाम भी शामिल है।
 
 
पार्टी की इस सूची में पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी का नाम भी रखा गया है। लंबे समय से अपने बेटे नितिन चतुर्वेदी के लिए टिकट मांग रहे चतुर्वेदी के बेटे को इस बार भी पार्टी ने प्रत्याशी नहीं बनाया था। इसके बाद कल ही उन्होंने पार्टी से बगावत करते हुए अपने बेटे को राजनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करवाया है।
 
 
पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोतसिंह सिद्धू का नाम सूची में दो बार शामिल किया गया है। सिद्धू दो बार पाकिस्तान की प्रशंसा कर विवादों में घिर चुके हैं। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तान गए सिद्धू वहां के सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे। इसी यात्रा के दौरान उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े थे। इसके बाद पिछले दिनों उन्होंने पाकिस्तान की दक्षिण भारत से तुलना करते हुए दक्षिण भारत की आलोचना की थी। उनके इस बयान का भी जम कर विरोध हुआ था। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING