Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नई मोबाइल सनसनी माइक्रोमैक्स

हमें फॉलो करें नई मोबाइल सनसनी माइक्रोमैक्स
मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली और टेलीकॉम सेवाएँ देने वाली प्रमुख कंपनि‍यों में अब एक और नाम जुड़ गया है, माइक्रोमैक्‍स। माइक्रोमैक्‍स ने भारत के बाजार में भले ही धीमी शुरुआत की हो लेकि‍न सस्‍ती दरों पर ज्‍यादा सुवि‍धाओं वाले मोबाइल बाजार में लाकर माइक्रोमैक्‍स ने भारतीय बाजार में तहलका मचा दि‍या है।

डबल सिम, कैमरा, एक्सटेंडबेल मेमोरी, म्यूजिक, लुक्स... मोबाइल में ये सब कुछ हर यूजर चाहता है, और अगर ये सब कम दामों में मि‍ल जाए तो बात ही क्‍या। माइक्रोमैक्‍स ने ये सभी फीचर माइक्रोमैक्‍स क्‍यू 7 में सि‍र्फ 5000 रुपए में उपलब्‍ध करा दि‍ए। ये मोबाइल ग्राहकों की डिमांड के अनुरूप है। 100 ग्राम के इस मोबाइल में 70 एमबी की इंटरनल मेमोरी और 4 जीबी की एक्‍पांडेबल मेमोरी है। साथ ही वायफाय और वेप जैसी कनेक्‍टि‍वि‍टी सुवि‍धाएँ भी हैं।

थोड़े बहुत अंतरों को छोड़ दि‍या जाए तो माइक्रोमैक्‍स के सभी मोबाइल समान सुवि‍धाओं वाले हैं वो भी एकदम कम बजट में। ज्‍यादा चर्चा है तो माइक्रोमैक्स जी 4 की जि‍से संचार प्रौद्योगि‍की की सबसे उन्‍नत चौथी पीढ़ी का माना जा रहा है।

माइक्रोमैक्स जी-4
यह डबल सिम कैटिगरी में पहला फोन जिसकी यूएसपी गेमिंग है। यही वजह है कि इसके नाम के साथ माइक्रोमैक्स ने गेमोल्यूशन शब्द जोड़ा है। गेमिंग में यह आपको निंटेंडो से कम एक्सपीरियंस नहीं देता। फोन के साथ आपको एक ब्लू टूथ कंसोल मिलता है जिसे आप पीसी से कनेक्ट कर सकते हैं।

एक सीडी की मदद से चार तरह के गेम पीसी में डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसके बाद आपका हैंडसेट गेमिंग की रिमोट डिवाइस बन जाता है, काफी कुछ निंटेंडो के वी-मोट की तरह। मसलन टेनिस खेलना है तो आप कंप्यूटर के साथ अपने फोन को टेनिस रैकेट की तरह इस्तेमाल करते हुए खेलेंगे।

फोन का गेमिंग एक्सपीरियंस अच्छी क्वॉलिटी का है। जी-4 में आपको दो मेगापिक्सल का कैमरा, मल्टी फॉरमैट म्यूजिक प्लेयर, 4 जीबी तक एक्सटेंडेबल मेमोरी, पांच घंटे का टॉकटाइम और आठ दिन का स्टैंडबाय टाइम देने वाली बैटरी मिलती है। फोन का एमआरपी 5999 रुपये है लेकिन मार्केट ऑपरेटिंग प्राइस 5073 रुपए है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi