Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सानिया फ्रेंच ओपन के एकल से बाहर

हमें फॉलो करें सानिया फ्रेंच ओपन के एकल से बाहर
पेरिस (भाषा) , मंगलवार, 26 मई 2009 (22:41 IST)
भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा मंगलवार को यहाँ कजाकिस्तान की गैलिना वोस्कोबोएवा से सीधे सेटों में हारकर फ्रेंच ओपन के महिला एकल के पहले दौर से ही बाहर हो गई। डेढ़ घंटे से कुछ अधिक चले मुकाबले में सानिया को 4-6, 6-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

सानिया रोलाँ गैरो पर कभी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई हैं। भारतीय खिलाड़ी ने शुरू से ही लचर प्रदर्शन किया और पहले सेट में ही छह डबल फाल्ट कर दिए। सानिया को चार ब्रेक प्वाइंट मिले जिसमें से वह एक का भी फायदा नहीं उठा पाई जिससे उसकी मुश्किलें बढ़ गई।

वोस्कोबोएवा ने सातवें गेम में सानिया की सर्विस तोड़कर 46 मिनट में पहला सेट अपने नाम किया।
सानिया ने दूसरे सेट में बेहतर प्रदर्शन करते हुए डबल फाल्ट की संख्या पर नियंत्रण किया, लेकिन उन्हें 14 गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा।

दो बार सर्विस गँवाने के बाद सानिया ने वापसी करते हुए सेट को टाईब्रेकर तक खींच दिया, लेकिन वोस्कोबोएवा ने दबदबा बनाते हुए टाईब्रेकर में 7-3 से जीत दर्ज की। इन दोनों के बीच इससे पहले हुए एकमात्र मुकाबले में सानिया ने बाजी मारी थी।

सानिया युगल में चीनी ताइपे की चिया जुंग चुआंग के साथ मिलकर पहले दौर में तुर्की की इपेक सेनेग्लू और बेल्जियम की यानिना विकमेयर की जोड़ी से भिड़ेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi