Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्रिकेट खेलते रहेंगे गांगुली

हमें फॉलो करें क्रिकेट खेलते रहेंगे गांगुली
नई दिल्ली , मंगलवार, 8 फ़रवरी 2011 (09:29 IST)
FILE
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय मीडिया को अपने संन्यास को लेकर सस्पेंस में डाल दिया। उनके एक बयान से इस तरह की खबर फैल गई की उन्होंने आईपीएल के चौथे सत्र में किसी भी टीम द्वारा नहीं खरीदे जाने से दुखी होकर संन्यास ले लिया है। हालाँकि बाद में उन्होंने स्वयं इन खबरों का खंडन किया।

गांगुली ने एक टीवी साक्षात्कार में कहा कि मुझे अब आईपीएल में खेलने की कोई संभावना नहीं आती और अब प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेलने का मुझे कोई औचित्य नजर नहीं आता।

पूर्व कप्तान के यह कहते ही तूफान उठ खडा हुआ और जब वह कोलकाता वापस पहुँचे तो हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों का हुजूम तैनात खड़ा था। गांगुली के तेवर बदले हुए थे। संन्यास की बात पर ही वह उखड़ गए। उन्होंने कहा कि आपने यह निष्कर्ष कहाँ से निकाल लिया। आप पूरा साक्षात्कार देंखे।

गांगुली ने कहा कि मैंने सिर्फ आईपीएल में नहीं खेल पाने की बात को उठाया था। यदि मैं आईपीएल खेलता हूँ तो क्रिकेट के अन्य प्रारूप में भी खेल सकता हूँ।

गांगुली आईपीएल पर चर्चा करते हुए उन्हें नहीं चुने जाने पर अपनी निराशा नहीं छुपा पाए। उन्होंने कहा कि मेरे पास रन हैं। मेरी उम्र के खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण अब भी आईपीएल में सक्रिय हैं। मैं यह सवाल नहीं पूछ रहा कि मुझे क्यों नहीं चुना गया। लेकिन पिछली फार्म और क्रिकेट तर्क यह बताते हैं कि मुझे चुना जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि मुझे हटाने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन क्रिकेट कारण नहीं हो सकता। बंगाल टाइगर को यह नहीं लगता कि उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख ने कोई धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि शाहरुख ने मुझसे केकेआर में मेंटर की भूमिका के लिए बात की थी। लेकिन मुझे नहीं लगता कि केकेआर को मेंटर की जररत है। टीम के पास पहले ही डेव व्हाटमोर और वसीम अकरम के रूप में काफी अनुभव है।

उन्होंने इस बात पर निराशा जताई कि नई टीम कोच्चि की उन्हें खरीदने की कोशिश पर आईपीएल की तीन टीमों ने विरोध कर पानी फेर गांगुली ने कहा कि आईपीएल के नियम पहले भी बदले गए हैं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi