क्रिकेट खेलते रहेंगे गांगुली

Webdunia
मंगलवार, 8 फ़रवरी 2011 (09:29 IST)
FILE
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय मीडिया को अपने संन्यास को लेकर सस्पेंस में डाल दिया। उनके एक बयान से इस तरह की खबर फैल गई की उन्होंने आईपीएल के चौथे सत्र में किसी भी टीम द्वारा नहीं खरीदे जाने से दुखी होकर संन्यास ले लिया है। हालाँकि बाद में उन्होंने स्वयं इन खबरों का खंडन किया।

गांगुली ने एक टीवी साक्षात्कार में कहा कि मुझे अब आईपीएल में खेलने की कोई संभावना नहीं आती और अब प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेलने का मुझे कोई औचित्य नजर नहीं आता।

पूर्व कप्तान के यह कहते ही तूफान उठ खडा हुआ और जब वह कोलकाता वापस पहुँचे तो हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों का हुजूम तैनात खड़ा था। गांगुली के तेवर बदले हुए थे। संन्यास की बात पर ही वह उखड़ गए। उन्होंने कहा कि आपने यह निष्कर्ष कहाँ से निकाल लिया। आप पूरा साक्षात्कार देंखे।

गांगुली ने कहा कि मैंने सिर्फ आईपीएल में नहीं खेल पाने की बात को उठाया था। यदि मैं आईपीएल खेलता हूँ तो क्रिकेट के अन्य प्रारूप में भी खेल सकता हूँ।

गांगुली आईपीएल पर चर्चा करते हुए उन्हें नहीं चुने जाने पर अपनी निराशा नहीं छुपा पाए। उन्होंने कहा कि मेरे पास रन हैं। मेरी उम्र के खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण अब भी आईपीएल में सक्रिय हैं। मैं यह सवाल नहीं पूछ रहा कि मुझे क्यों नहीं चुना गया। लेकिन पिछली फार्म और क्रिकेट तर्क यह बताते हैं कि मुझे चुना जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि मुझे हटाने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन क्रिकेट कारण नहीं हो सकता। बंगाल टाइगर को यह नहीं लगता कि उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख ने कोई धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि शाहरुख ने मुझसे केकेआर में मेंटर की भूमिका के लिए बात की थी। लेकिन मुझे नहीं लगता कि केकेआर को मेंटर की जररत है। टीम के पास पहले ही डेव व्हाटमोर और वसीम अकरम के रूप में काफी अनुभव है।

उन्होंने इस बात पर निराशा जताई कि नई टीम कोच्चि की उन्हें खरीदने की कोशिश पर आईपीएल की तीन टीमों ने विरोध कर पानी फेर गांगुली ने कहा कि आईपीएल के नियम पहले भी बदले गए हैं। (वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

मुफ्त चाय नाश्ता मिलेगा कानपुर टेस्ट में 3000 स्कूली बच्चों को

INDvsBAN टेस्ट पर इंद्रदेव की नजर, कितने घंटे या दिन हो सकते हैं खराब?

संन्यास की घोषणा के बाद बोले शाकिब, भारत का टेस्ट दौरे से 'तौबा-तौबा'

ऋषभ पंत ने फर्जी खबर फैलाने के लिए फैन को बुरी तरह लताड़ा

PM मोदी ने शतरंज खिलाड़ियों के साथ AI और भारत की खेल शक्ति पर चर्चा की (Video)