भारत के पास अच्छे प्रदर्शन का मौका-सहवाग

Webdunia
मंगलवार, 8 फ़रवरी 2011 (16:00 IST)
FILE
विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया के पास इस बार विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने का अच्छा मौका है।

सहवाग ने ईएसपीएनस्टार. कॉम से कहा 'इस बार हमारी टीम काफी अच्छी है और हमारे पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हमारे पास इस बार टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर है।

उन्होंने कहा कि हम इस बार आत्मविश्वास से लबरेज हैं। हमारी टीम लगातार जीत दर्ज कर रही है। हमारी टीम की सबसे अलग बात यह है कि हम किसी भी हालात में मैच जीत सकते हैं।

सहवाग ने अपनी फिटनेस के बारे में कहा 'मैं इस समय पूरी तरह से फिट हूँ और विश्वकप में खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूँ। मैं चोटिल होने के कारण वर्ष 2009 और 2010 में ट्‍वेंटी-20 विश्वकप में नहीं खेल पाया था।

उन्होंने कहा कि लेकिन इस बार मैं यह मौका गँवाना नहीं चाहता। हमारी टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी शानदार है और मैं चाहता हूँ कि भारतीय टीम की विश्वकप खिताब जीतने की मुहिम में मैं भी महत्वपूर्ण योगदान दे सकूँ।

सहवाग ने टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा 'हमारी टीम जितनी अच्छी है। हमारे कप्तान धोनी भी उतने ही अच्छे हैं। उनके पास कई अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं।' धोनी एक 'कूल कप्तान' हैं और उनके पास अच्छे खिलाडी हैं इसलिए वह दबाव में भी शांत रहते हैं।

भारत ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ मैच से अपने विश्वकप अभियान की शुरूआत करेगा। वर्ष 2007 के विश्वकप में भारत को बंगलादेश के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

लेकिन सहवाग ने कहा कि उनकी टीम इस बार बांग्लादेश से अपनी हार का बदला लेगी। उन्होंने कहा 'हम इस बार बांग्लादेशी टीम से बदला लेंगे। हम 2007 में बांग्लादेश से हार गए थे जिसके कारण हमें विश्वकप से बाहर होना पड़ा था लेकिन इस बार हम ऐसा नहीं होने देंगे।'

उन्होंने कहा कि हमारे पास बांग्लादेश को हराने के लिए अच्छी टीम है इससे हमें विश्वकप में भी अच्छी शुरूआत मिलेगी। हमारा पूरा ध्यान इस बार अच्छी शुरूआत करके विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने पर है। (वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

वनडे क्रिकेट में एक बार फिर संन्यास से वापसी कर सकते हैं बेन स्टोक्स

ओलंपिक की हार का बदला चुकाने का मौका, यह टीम अगले महीने आएगी भारत

महान बनने के लिए सचिन का रिकॉर्ड तोड़ना जरूरी नहीं, ईयान बेल ने जो रूट के लिए दिया अजीब बयान (Video)

IOA कोषाध्यक्ष यादव ने अध्यक्ष पीटी उषा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी

खिलाड़ियों, प्रबंधन के बीच संपर्क सुधारने के लिए स्वतंत्र समिति का गठन करेगा PCB