राइडर्स की हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं शाहरुख

Webdunia
गुरुवार, 28 मई 2009 (10:54 IST)
फिल्म अभिनेता शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के 10 से 20 प्रतिशत शेयर बेचने पर विचार कर रहे हैं।

PTI
दक्षिण अफ्रीका में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2 में नाइटराइडर्स आठवें स्थान पर रही थी। इसके बावजूद सितारों से जुड़े होने के कारण सभी टीमों में उसकी सबसे ज्यादा ब्रांड वेल्यू है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहरुख इसे मैनचेस्टर यूनाइटेड और बास्केटबॉल में लॉस एंजिल्स लैकर्स की तरह खेल जगत की शीर्ष 5 फ्रेंचाइजी में शामिल करने की इच्छा रखते हैं।

वे अगले महीने तक अपनी फ्रेंचाइजी के शेयर बेचने के लिए तैयारी कर रहे हैं। शाहरुख केकेआर के क्रिकेट निदेशक जॉन बकीनन तथा सपोर्ट स्टाफ के बारे में भी जुलाई तक अंतिम निर्णय ले लेंगे। सपोर्ट स्टाफ में बकीनन के मित्र तथा परिजन भारी संख्या में हैं।

आईपीएल-2 में भले ही नाइटराडइर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस सेमीफाइनल में नहीं पहुँच पाईं, लेकिन ऑन लाइन शॉपिंग कंपनी ई-बे के अनुसार उत्पादों की ऑन लाइन बिक्री में ये तीनों फ्रेंचाइजी सबसे आगे रही थीं।

वैसे सूत्रों का मानना है कि शेयर बेचने से पहले इस फ्रेंचाइजी के मालिकों को अपना मूल्यांकन नए सिरे से करना होगा। ब्रांड शाहरुख खान जुड़ा होने के बावजूद केकेआर की अब वह कीमत नहीं रह गई है, जो पिछले साल थी।

शाहरुख की स्वयं की ब्रांड अपील में भी पिछले कुछ समय में गिरावट आई है। शाहरुख ने अपने मित्र जय मेहता, अभिनेत्री जूही चावला के साथ मिलकर अपनी रेड चिलीज इंटरटेनमेंट के जरिए कोलकाता की फ्रेंचाइजी को जनवरी 2008 में 750 लाख डॉलर में खरीदा था।

अंतरराष्ट्रीय मूल्यांकनकर्ताओं के अनुसार इस वक्त केकेआर का मूल्य 421 लाख डॉलर से 220 लाख डॉलर के बीच आता है, जो उसके वास्तविक मूल्य में 45 से 70 प्रतिशत की गिरावट दर्शाता है।

केकेआर ने पिछले वर्ष 65 से 75 करोड़ रुपए खर्च किए थे और प्राप्त जानकारी के अनुसार उसे 13 करोड़ रुपए का लाभ हुआ था।

Show comments

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

अगले महीने होने वाले INDvsPAK मुकाबले में यह होंगे अंपायर्स

T20I World Cup जीतेगी वह टीम जो UAE में..इस खिलाड़ी ने बताया क्या है अहम

बांग्लादेश का प्रशंसक बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने हमले की आशंका से इनकार किया

INDvsBAN 2nd Test के पहले दिन हुआ 65 ओवरों का नुकसान, कैसे होगी भरपाई?