Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विश्वकप में खेलेंगे श्रीसंथ

हमें फॉलो करें विश्वकप में खेलेंगे श्रीसंथ
नई दिल्ली , मंगलवार, 8 फ़रवरी 2011 (19:06 IST)
FILE
केरल के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंथ को चोटिल प्रवीण कुमार की जगह विश्वकप की 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

प्रवीण की कोहनी में दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोट लग गई थी और वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए। जब यह साफ हो गया कि वह बांग्लादेश के खिलाफ भारत के 19 फरवरी को होने वाले मैच तक फिट नहीं हो पाएँगे तो उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी का चयन करने का फैसला किया गया।

बीसीसीआई सचिव एन. श्रीनिवासन ने कहा कि प्रवीण कुमार कोहनी की चोट के कारण आईसीसी विश्व कप 2011 में नहीं खेल पाएँगे। राष्ट्रीय चयन समिति ने प्रवीण कुमार की जगह पर एस. श्रीसंथ को टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में चुना है।

उन्होंने कहा कि आईसीसी ने प्रवीण कुमार की जगह श्रीसंथ को टीम में रखने की पुष्टि कर दी है। प्रवीण को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड में मशहूर चिकित्सक डॉ. एंड्रयू वालेस के पास भी भेजा था, जिन्होंने इससे पहले सचिन तेंडुलकर की टेनिस एल्बो समस्या का निदान किया था।

प्रवीण का कल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कड़ा फिटनेस टेस्ट किया गया और तब यह साफ हो गया कि उत्तरप्रदेश का यह तेज गेंदबाज विश्वकप जैसे टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह फिट नहीं है। श्रीसंथ ने भी कल बेंगलुरु में फिटनेस टेस्ट दिया था, जिसमें वह सफल रहे थे।

सनद रहे कि विश्वकप के लिए घोषित 15 सदस्यीय भारतीय टीम में श्रीसंथ के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मुनाफ पटेल को तरजीह दी गई थी।

श्रीसंथ को भले ही टीम में नहीं चुना गया था लेकिन उन्होंने भारतीय टीम के लिए जीत की कामना करते हुए एक गीत भी लिखा था।

श्रीसंथ के विश्वकप टीम में चयन होने पर बॉलीवुड भी बेहद प्रसन्न है और चूँकि उसमें उनके काफी मित्र हैं लिहाजा कई सितारों ने ट्‍विटर के जरिये उन्हें बधाई के साथ-साशुभकामनाएँ प्रेषित की हैं।

बधाई देने वालों में मधुर भंडारकर, असीन के अलावा दक्षिण भारत के कई फिल्मी सितारे शामिल हैं। उधर श्रीसंथ ने भी ट्‍विटर पर लिखा ' मैं विश्वकप में अपना बेस्ट दूँगा।' (भाषा/वेबदुनिया)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi