लोहे के पुल पर से गुजर रही थी शवयात्रा, पुल ढहने से 8 घायल

रविवार, 30 दिसंबर 2018 (22:45 IST)
पुणे/मुंबई। महाराष्ट्र के सतारा जिले में महाबलेश्वर तालुका के खरोशी गांव में लोहे के एक पुराने पुल के ढह जाने से आठ लोग घायल हो गए। ये सभी लोग एक शवयात्रा में शामिल थे, जो इस पुल से होकर गुजर रही थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।
 
उन्होंने बताया कि गांव में एक जलाशय के ऊपर बने इस पुराने पुल को जब आज सुबह करीब 25 लोग पार कर रहे थे तभी यह घटना हुई। गांव पुणे से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर है। हादसे में घायल सभी लोग अब खतरे से बाहर हैं।
 
मेधा पुलिस थाना के सहायक निरीक्षक एम एच माने ने बताया कि 90 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की शवयात्रा रविवार सुबह पुल से गुजर रही थी। करीब 25 लोग पुल पर थे तभी यह ढह गया। हालांकि जलाशय में पानी अधिक नहीं था और लोग मुख्यत: चट्टानों पर गिरने के कारण जख्मी हुए।
 
माने ने बताया, 'आठ घायलों में से चार को एक्स-रे जांच और अन्य जरूरी उपचार के लिए पंचगनी स्थित अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि अन्य का इलाज पास के गांव में एक प्राथमिक अस्पताल में चल रहा है।' उन्होंने बताया कि लोहे का यह पुल 25 साल पुराना था और जलाशय के कारण इसमें जंग लग रहा था।
 
हादसे के कारण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि ऐसी आशंका है कि पुल इतने लोगों का भार सहन नहीं कर सका और ढह गया। (भाषा) 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING