मणिपाल विवि जयपुर का पांचवां दीक्षांत समारोह संपन्न

जयपुर। मणिपाल ‍विश्वविद्यालय जयपुर का पांचवें कन्वोकेशन का आयोजन 1 एवं 2 नवंबर को विश्वविद्यालय परिसर में किया गया।
 
आयोजन के प्रथम दिन के मुख्य अतिथि प्रख्यात स्टार्टअप एंटरप्रेन्योर तथा बिग बास्केट के सीईओ व को-फाउंडर हरि मैनन थे। इस अवसर पर अपने 35 साल के कार्य अनुभव को विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से विद्यार्थियों से साझा किया। उन्होंने कहा कि सीखने की प्रक्रिया जीवन भर चलती है। हमेशा अच्छा करते हुए सीखें, नैतिकता, मूल्य, ईमानदारी एवं इंटीग्रिटी के उच्च स्तर को बनाए रखें।समस्याओं का समाधान करने के कौशल का विकास करें एवं एक अच्छे टीम प्लेयर जैसा अपने आप को साबित करें।
 
दूसरे दिन के मुख्‍य ‍अतिथि शिक्षाविद, आईएसबी हैदराबाद के प्रेक्टिस प्रोफेसर एवं एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. चंदशेखर ने कहा कि विद्यार्थियों को मौजूदा प्रतिमानों से बढ़कर कार्य करने की सलाह दी। साथ ही भविष्य में नौकरियों और करियर में बोल्ड एवं ब्रेकथ्रू के समाधान की आवश्यकता पर बल दिया। 
 
इस अवसर  पर विवि के चेयरपर्सन प्रो. के. रामनारायण ने विद्यार्थियों को प्रोत्सहित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रेसिडेंट, प्रो. जीके प्रभु ने विवि की गतिविधियों एवं विकास के संबंध में जानकारी दी। 
 
कन्वोकेशन के दोनों दिन बीटेक एवं नॉन बीटेक के यूजी, पीजी एवं पीएचडी के कुल 1486 विद्यार्थियों को डिग्रियां दी गईं। इनमें 29 पीएचडी रिसर्च स्कालर्स तथा विभिन्न विभागों के 27 टॉपर विद्यार्थी हैं। इसी के साथ ही बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के विद्यार्थी सुषीम कंवर को चेयरपर्सन गोल्ड मेडल तथा डॉ. सुमन स्वामी को रिसर्च में एक्सीलेंस के लिए प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING