बंदूक पकड़कर डांस करने वाले विधायक को भाजपा ने निकाला

शुक्रवार, 12 जुलाई 2019 (12:55 IST)
दोनों हाथों में बंदूकें पकड़कर डांस करने वाले भाजपा विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को उनके विवादित वीडियो के बाद आखिरकार पार्टी ने उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखा ही दिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने प्रणव सिंह के आचरण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गुरुवार को उन्‍हें बर्खास्तगी का नोटिस भी भेजा गया था। 
 
खबरों के मुताबिक, उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को उनके एक विवादित वीडियो के बाद पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया है। इस वीडियो में वे एक पार्टी के दौरान शराब पीते व हथियार लहराते नजर आए थे। इतना ही नहीं वे इसमें उत्तराखंड को लेकर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर रहे थे। 
 
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने बताया कि विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भाजपा से निष्कासित कर दिया है। बुधवार को केंद्रीय नेतृत्व को उनके निष्कासन की सिफारिश की गई थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।
 
अक्‍सर विवादों में रहने वाले विधायक प्रणव सिंह का पिछले महीने भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे एक पत्रकार को धमकाते हुए दिखे थे। उनकी इन्हीं हरकतों का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय नेतृत्व से उनके निष्कासन की सिफारिश की गई थी। प्रणव सिंह उन कांग्रेसी विधायकों में से थे, जिन्होंने 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भूलकर भी नहीं करें यह काम, खतरे में पड़ सकती है जान