स्मार्ट कॉन्डम! बहुत सी खासियत हैं इसकी...

शनिवार, 4 मार्च 2017 (12:59 IST)
लंदन। दुनिया में पहला ऐसा स्मार्ट कॉन्डम बना लिया गया है जोकि इंटरकोर्स के दौरान आपके सेक्शुअल परफॉर्मेंस का आकलन करेगा और इससे जुड़ा सारा डेटा रेकॉर्ड करेगा। इस स्मार्ट कॉन्डम का नाम आई.कॉन (i.con) है जिसे एक ब्रिटिश कंपनी ने बनाया है।
 
Condom
कंपनी का दावा है कि आई.कॉन (i.con) तकनीकी तौर पर एक कॉन्डम नहीं है बल्कि एक बेहद हल्का और वॉटर रेजिस्टेंट रिंग है जो सामान्य कॉन्डम के नीचे पेनिस के बेस पर लगाया जाता है। लेकिन सामान्य कॉन्डम की तरह एक बार इस्तेमाल कर इसे फेंका नहीं जाता बल्कि हर बार सेक्स के वक्त इसे यूज किया जा सकता है।
 
यह स्मार्ट कॉन्डम इन जानकारियों को इकट्‍ठा करेगा कि सेक्सुअल इंटरकोर्स के दौरान आपकी  कितनी कैलरी बर्न हुई? आपकी थ्रस्ट यानी जोर लगाने की स्पीड क्या थी, इनकी संख्या कितनी थी और इसकी औसतन रफ्तार क्या रही? कॉन्डम सेशन की फ्रीक्वेंसी को भी मापता है, एक्ट के दौरान आपकी त्वचा का तापमान क्या था? आपकी कमर की नाप क्या है और आपने सेक्स के दौरान किन-किन पोजिशन्स का इस्तेमाल किया ?
 
इस खास रिंग में नैनोचिप और सेंसर लगा हुआ है जो इसे पहनने वाले के अलग-अलग सेशन का अलग डेटा रेकॉर्ड करता है। बाद में ब्लूटूथ से जुड़े ऐप के जरिए इस डेटा की जानकारी हासिल की जा सकती है। इस रिंग में एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट लगा हुआ है और रिंग को इस्तेमाल के बाद फिर से चार्ज किया जा सकता है। इस रिंग को फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटे का वक्त लगता है और एक बार चार्ज होने के बाद करीब 6-8 घंटे तक इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।
 
आई.कॉन (i.con) के निर्माताओं ने भरोसा दिलाया है कि इस स्मार्ट कॉन्डम को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के सभी डेटा को पूरी तरह से गुमनाम रखा जाएगा। हालांकि यूजर के पास ऑप्शन होगा और अगर वे चाहें तो अपने इस डेटा को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख सहजन से बढ़ाएं सेक्स पावर, जानें 7 बेहतरीन लाभ