टीम कनाडा: भारत और पाक एक साथ!

कंटेंट प्रस्तुति - संदीप, समय और अजय

Webdunia
इस बार क्रिकेट के महासंग्राम में कनाडा की टीम भी शामिल हुई है। विश्‍वकप क्‍वालीफाईंग टूर्नामेंट में जीत दर्ज करके इस भारतीय उपमहाद्वीप में होने वाले इस व िश् वकप में कनाडा की टीम भले की कमजोर नजर आती हो लेकिन वह अपने आप में कई खूबियाँ समेटे हुए है।

इस टीम के लिए खुद को साबित करने का यह सुनहरा मौका होगा। जिस तरह 2003 के विश्‍वकप में कीनिय ा की टीम ने शानदार प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल तक पहुँच कर दुनिया को चौंकाया था हो सकता है उसी तरह कनाडा की टीम भी ऐसा ही कोई कारनामा कर दिखाए।

अनेकता में एकत ा: वैसे तो टीम में ज्‍यादा अनुभवी खिलाड़ी नहीं है और उनमें से कुछ ने तो अब तक एक भी अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन यह क्रिकेट है और इस खेल में कुछ भी हो सकता है। वैसे इस टीम की खासियत यह है कि इसमें विश्‍व के अलग-अलग देशों के कई खिलाड़ी मौजूद हैं। एकबारगी तो यह टीम विश्‍व एकादश की तरह नजर आती है।

विश्‍वकप के लिए घोषित हुई कनाडा की सोलह सद‍स्‍यों वाली इस टीम में कप्‍तान को मिलाकर छ: खिलाड़ी तो भारतीय मूल के हैं। उसके अलावा तीन ख‍िलाड़ी पाकिस्‍तानी मूल के और तीन खिलाड़ी कनाडा के हैं। बाकी बची टीम में श्रीलंका, ऑस्‍ट्रेलिया, वेस्‍टइंडीज और युगांडा के भी एक-एक ख‍िलाड़ी हैं।

इस टीम में ज्‍यादातर खिलाड़ी या तो वहां के विदेशी मूल के हैं या फिर अपने देश में मौका ना मिलने की वजह से कनाडा की टीम में शामिल हो गए।
PR
FILE

कप्‍तान और उप कप्‍तान हैं खास:-
कनाडा टीम की कमान आशीष बगई के हाथों में दी गई है। भारतीय मूल का यह खिलाड़ी टीम में कप्‍तान के साथ ही विकेट कीपर बल्‍लेबाजी की भी भूमिका निभाने वाला है।

सुखद संयोग: इस ख‍िलाड़ी की सबसे खास बात यह है कि भारतीय मूल के होने के अलावा इ नक ा जन्‍मदिन और भारतीय गणतंत्र दिवस एक ही दिन है। इसी तरह टीम के उपकप्‍तान 32 साल के पाकिस्‍तानी मूल के रिजवान चीमा जो टीम के ऑलराउंर ख‍िलाड़ी हैं का जन्‍मदिन 15 अगस्‍त को आता है।

अब देखना है कि विश्‍वकप में यह टीम क्‍या कमाल दिखाती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

मुफ्त चाय नाश्ता मिलेगा कानपुर टेस्ट में 3000 स्कूली बच्चों को

INDvsBAN टेस्ट पर इंद्रदेव की नजर, कितने घंटे या दिन हो सकते हैं खराब?

संन्यास की घोषणा के बाद बोले शाकिब, भारत का टेस्ट दौरे से 'तौबा-तौबा'

ऋषभ पंत ने फर्जी खबर फैलाने के लिए फैन को बुरी तरह लताड़ा

PM मोदी ने शतरंज खिलाड़ियों के साथ AI और भारत की खेल शक्ति पर चर्चा की (Video)