Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अनुपस्थिति पर शिक्षकों का कटा वेतन

हमें फॉलो करें अनुपस्थिति पर शिक्षकों का कटा वेतन
खंडवा , मंगलवार, 7 जून 2011 (20:08 IST)
स्कूल चले अभियान के अंतर्गत 6 जून से आरंभ हो चुकी शालाओं में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य है। जिला शिक्षाधिकारी आरके उपाध्याय ने अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों का वेतन काटने की कार्रवाई की है। उत्कृष्ट विद्यालय किल्लौद के प्राचार्य द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर डीईओ श्री उपाध्याय ने डीके गार्गव, जेपी शर्मा, रेशम शर्मा, एसके त्रिपाठी, एसपी प्रजापति, डीएस मेवाडा, दिनेश नागले एवं भगवानदास यादव को शाला में अनुपस्थित रहने पर वेतन काटने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय पंधाना संध्या जाधव, प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय हरसूद बीएस किराड़े, प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय पुनासा एमएस वास्कले को कार्य में लापरवाही बरतने एवं अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए हैं।
सहायक संचालक एवं शैक्षिक समन्वयक एमसी बंसल ने बताया कि स्कूल चले अभियान की सफलता के लिए निरीक्षण दलों का गठन किया गया है। शिक्षकों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे शाला समय में अभियान की सफलता के लिए कार्य करें व पूरे समय संस्था में उपस्थित रहें। -निप्र

खालवा-लंगोटी मार्ग पर
पेंचवर्क औपचारिता बना
खालवा। खालवा-लंगोटी मार्ग पर लोकनिर्माण विभाग ने देर सवेर पेंचवर्क तो शुरू किया लेकिन इसमें भी केवल औपचारिकता निभाई जा रही है। ग्रामीणों को यह रास नहीं आ रहा।
ग्राम मौजवाड़ी के किशोरीलाल और जमनापुर के सालकराम कास्डे ने बताया कि उखड़ी सड़कों को नजरअंदाज कर अच्छी सड़कों पर ही डामर से लीपापोती की जा रही है। मौजवाड़ी से उदियापुर व लंगोटी के पास सड़क अत्यधिक खराब है। विदित हो कि नईदुनिया ने ग्रामीणों को आवाजाही में होने वाली दिक्कतों को हाल ही में प्राथमिकता से उठाया था। इसके बाद पैबंदबाजी का काम शुरू किया गया है।
नाले की सफाई हो
खालवा बाजार चौक पर बने रपटे के सरियों से अब हादसों का अंदेशा टल गया है। रपटे के निर्माण के बाद अब नाले की सफाई की माँग जोर पकड़ने लगी है। इस नाले का पानी पिछले वर्षों में व्यापारियों की मुसीबत बढ़ा चुका है। इसमें प्लास्टिक की पन्नियों का अंबार है। लोगों का कहना है कि समय रहते इसकी सफाई होनी चाहिए अन्यथा पहली बारिश में ही यहाँ परेशानियाँ खड़ी होगी। -निप्र

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi