Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जैव-ऊर्जा में छत्तीसगढ़ होगा मॉडल -डॉ. रमन 0 वैकल्पिक ऊर्जा पर मंथन के लिए बैठे भाजपाई

हमें फॉलो करें जैव-ऊर्जा में छत्तीसगढ़ होगा मॉडल -डॉ. रमन 0 वैकल्पिक ऊर्जा पर मंथन के लिए बैठे भाजपाई
रायपुर , सोमवार, 9 अप्रैल 2012 (00:52 IST)
भाजपा जैव-ऊर्जा प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि जैव-ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ जल्द ही देशभर के लिए रोल मॉडल बन जाएगा। बैठक में राज्य के मंत्रियों सहित प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद थे।


डॉ. रमन ने कहा कि हमारा राज्य इस ओर पूरे देश में एक अनूठा उदाहरण पेश करने जा रहा है। जब पेट्रोल, डीजल और गैस धरती की गर्भ से खत्म हो जाएगा तब हम विकास की रफ्तार कैसे पकड़ेंगे। लिहाजा हमें खाड़ी नहीं बल्कि बाड़ी की ओर देखना होगा। उन्होने कहा कि हमें बायोडीजल की संभावनाएं तलाश करनी होगी। राज्य में रतनजोत के पौधे लगाकर हम बेहतर रोजगार के अवसर पैदा कर रहे हैं।


बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक अन्नाा साहेब पाटिल ने राज्य सरकार को इस क्षेत्र में बेहतर काम के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस विषय को लेकर डॉ. रमन की सरकार ने पूरे देश में क्रांति की अलख जगाने का प्रयास किया है। उन्होने कहा कि भारत देश संसाधनों से परिपूर्ण है और इसका सही दोहन करने पर मंथन की जरूरत है। बैठक में प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी महेन्द्र सिंह पांडे, प्रदेश संयोजक बनवारी लाल अग्रवाल, गृहमंत्री ननकी राम कंवर, लोक निर्माण मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू, वन मंत्री विक्रम उसेंडी, प्रदेश संगठन महामंत्री रामप्रताप सिहं मौजूद थे।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi