Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बाथरूम में हीरे-जवाहरात, जमीन में गढ़ी नोटों की गड्डियाँ!

हमें फॉलो करें बाथरूम में हीरे-जवाहरात, जमीन में गढ़ी नोटों की गड्डियाँ!
भोपाल (ब्यूरो)। , शनिवार, 24 मार्च 2012 (12:09 IST)
FILE
गु़ड़ाखू किंग लक्ष्मीकांत शर्मा, उसके परिजन और दलाल-एजेंटों के सभी ठिकानों से करो़ड़ों रुपए नकद और ब़ड़ी मात्रा में हीरे-जवाहरातों के जेवर निकले हैं। आयकर अफसरों को शर्मा परिवार के बाथरूम में भी हीरे-जवाहरात के जेवर मिले। एक मकान में तो अलमारी के नीचे जमीन में हजार-पाँच सौ रुपए के नोटों की गड्डियाँ छिपाकर रखी गईं थीं। कमरे में 10-20 लाख रुपए के अनेक बंडल जहाँ-तहाँ कप़ड़ों के बीच में फँसे मिले।

यह चौंकाने वाली जानकारी रायपुर, दुर्ग और राजनांदगाँव में गु़ड़ाखू किंग लक्ष्मीकांत शर्मा, परिजन और उनसे जु़ड़े लोगों के यहाँ तीन दिन चली छापामारी में उजागर हुई हैं। शर्मा बंधुओं के एक निवास में छानबीन के दौरान आयकर अधिकारियों ने जब बाथरूम की छानबीन की तो वहाँ खुशबूदार साबुन और शैम्पू के बीच डिब्बों में लाखों रुपए कीमत की ज्वेलरी रखी पाई गईं।

शर्मा बंधुओं के फायनेंस का काम देखने वाले ब्रोकर प्रकाश लोलिया के घर तीन करो़ड़ रुपए नकद बरामद हुए हैं। ये रुपए जहाँ-तहाँ कप़ड़े की पोटलियों, संदूक और अलमारी के नीचे जमीन में ग़ड़े मिले।

भौंचक रह गए अफसर! :आयकर अफसर उस वक्त भौंचक रह गए जब उन्होंने लोलिया के गणेश मंदिर के पीछे देवेन्द्र नगर स्थित निवास के एक कमरे में रखी अलमारी खिसकाई, अलमारी के नीचे जमीन को ठोकने पर उन्हें संदेह हुआ, जबकि पूरा फर्श एक जैसा ही था, जैसे ही वह पोली जगह खोदी गई तो वहाँ से हजार-पाँच सौ रुपए के नोटों के बंडल निकलने लगे। इस तरह वहाँ करीब एक करो़ड़ रुपए बरामद हुए। अन्य कमरों की तलाशी ली गई तो अनेक जगह 10-20 लाख रुपए के नोटों के बंडल कप़ड़ों की पोटलियों में बँधे इधर-उधर कोनों में गृहस्थी के सामान के साथ प़ड़े थे। विभाग ने 20 करो़ड़ रुपए की हुंडियाँ भी जब्त की हैं।

काली कमाई का निवेश जमीनों में : जमीनों के दस्तावेजों से पता चलता है कि ब़ड़ी मात्रा में काली कमाई का निवेश किया गया। अब इन सभी दस्तावेजों की स्क्रूटनी की जाएगी। इसी तरह अन्य व्यवसायों के खाते-बही और हिसाब-किताब की जाँच चल रही है। इन सब में ब़ड़ी आयकर चोरी का खुलासा होने की संभावना है। कल समूह ने 63 करो़ड़ रुपए सरेंडर किए थे, लेकिन जैसे ही नकदी व दस्तावेज उजागर हुए तो उसने तीन करो़ड़ रुपए और सरेंडर कर दिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi