Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रिश्वत लेते पकड़ाया खनिज अधिकारी

हमें फॉलो करें रिश्वत लेते पकड़ाया खनिज अधिकारी
रतलाम , शनिवार, 7 जनवरी 2012 (00:43 IST)
लोकायुक्त पुलिस ने रेती का ठेका देने के नाम पर सहायक खनिज अधिकारी मानसिंह बघेल को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। उन्होंने यह राशि जावरा तहसील की ग्राम पंचायत रेवास के सरपंच दरबारसिंह से ली थी। आरोपी को 20 हजार रुपए के मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पर रिहा कर दिया गया।


लोकायुक्त की टीम ने डीएसपी वायके सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार दोपहर 12.23 बजे खनिज कार्यालय में छापा मार कर सहायक खनिज अधिकारी श्री बघेल की टेबल पर 1000 के 5 तथा 500 के 10 नोट जब्त किए। सरपंच दरबारसिंह ने लोकायुक्त एसपी अरुण मिश्रा को रिश्वत माँगे जाने की शिकायत की थी। सरपंच के अनुसार मलेनी नदी पर उसका रेती निकालने का ठेका है। 28 दिसंबर को उनके कर्मचारी रियाज से श्री बघेल ने कहा था कि तुम्हारे सेठ को भेजना। 2 जनवरी को श्री बघेल ने रेती निकालने के बाद डम्पर के परिवहन हेतु कट्टे देने के लिए राशि माँगी थी।


अधिकारी ने की हुज्जत

दबिश के बाद श्री बघेल काफी देर तक पंचनामे के कागज पर हस्ताक्षर को लेकर लोकायुक्त टीम से हुज्जत करते रहे। जब डीएसपी ने कहा कि हस्ताक्षर नहीं करोगे तो घर की तलाशी भी लेंगे। इस पर उन्होंने हस्ताक्षर कर दिए। इससे पूर्व श्री बघेल नोट लेने से मनाकर विवाद करते रहे। विशेष केमिकल से जब उनके हाथ धुलवाए तो पानी ने लाल होकर पोल खोल दी।


मिली शिकायत

डीएसपी को कार्रवाई के दौरान ही कस्तूरबानगर निवासी सुनील जैन ने भी श्री बघेल की शिकायत की। उन्होंने बताया कि 3 दिसंबर को बिबड़ौद में वाहन चेकिंग के दौरान उनके वाहन में गिट्टी होने के बावजूद रेत के अवैध परिवहन का मामला बनाया। उनका जब्त वाहन कलेक्टोरेट परिसर में खड़ा है। चाहे तो जाँच कर लें कि वाहन में गिट्टी है या नहीं।


दी थी समझाइश

कलेक्टोरेट के सूत्रों के अनुसार गुरुवार शाम को एसडीओ दिनेशचंद्र सिंघी के पास कुछ ग्रामीण श्री बघेल द्वारा रिश्वत माँगने की शिकायत लेकर पहुँचे थे। इस पर श्री सिंघी ने फोन पर श्री बघेल को समझाइश दी थी। दफ्तर के बाद लोकायुक्त का दल आनंद कॉलोनी स्थित श्री बघेल के निवास पहुँचा। तलाशी ली गई, लेकिन दल को कुछ भी नहीं मिला। लोकायुक्त टीम में निरीक्षक डीएल यादव, सहायक वर्ग-2 केएल कैथवास, प्रधान आरक्षक विजय वारचे, निरपतलाल चौधरी, आरक्षक समीर खान, विशाल रेशमिया, संतोष पाटिल शामिल थे।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi