Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शेयर बाजारों में उठापटक रहने की संभावना

हमें फॉलो करें शेयर बाजारों में उठापटक रहने की संभावना
मुम्बई (वार्ता) , रविवार, 16 मार्च 2008 (19:34 IST)
देश के शेयर बाजारों में पिछले कई सप्ताह से चला आ रहा उठापटक का दौर आगामी सप्ताह भी बने रहने की संभावना है। बीते सप्ताह बम्बई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स साढ़े छह महीने के न्यूनतम स्तर तक गिरने के 215 अंक तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 26 अंक नीचे आ।

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि वर्तमान में जो स्थिति है, उसे देखते हुए शेयर बाजारों की उठापटक जारी रहने की पूरी-पूरी संभावना है। विश्लेषकों के मुताबिक औद्योगिक उत्पादन सूचकांक की दर में गिरावट, विश्व बाजारों की मंदी और मुद्रास्फीति के चढ़ने समेत सभी कारक फिलहाल शेयर बाजारों के लिए चिंता पैदा करते हैं।

दिल्ली शेयर बाजार के पूर्व अध्यक्ष और ग्लोब कैपीटल मार्केट्स लिमिटेड के प्रमुख अशोक अग्रवाल का कहना है कि फिलहाल निवेशकों को बहुत सोच समझकर शेयर बाजारों में निवेश करने की जरूरत है।

अमेरिका के फेडरल बैंक के देश की अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने के प्रयास सार्थक होते नजर नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को अमेरिका के शेयर बाजारों में तीव्र गिरावट देखी गई। एशियाई शेयर बाजार भी इस लपट से बचे नहीं हुए हैं। शेयर बाजारों की कमजोर स्थिति से निवेशकों का ध्यान कच्चे तेल और सोने की तरफ है जिससे इनके भाव आसमान छू रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi