Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आमिर को जन्मदिन की बधाई दीजिए

हमें फॉलो करें आमिर को जन्मदिन की बधाई दीजिए
WD
14 मार्च 2010 को आमिर खान 45 वर्ष के हो रहे हैं। इस वर्ष आमिर ने जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। वैसे भी उन्हें पार्टियों का शौक नहीं है। हाल ही में उनके पिता ताहिर हुसैन का निधन हुआ है, संभवत: इसीलिए आमिर जन्मदिन पर कोई धूम-धड़ाका नहीं चाहते हैं।

लगभग तीन महीने उनकी फिल्म ‘3 इडियट्स’ प्रदर्शित हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नए कीर्तिमान बनाए। इस फिल्म में आमिर ने एक स्टुडेंट की भूमिका निभाई। क्या कोई 45 वर्ष का अभिनेता यह कमाल कर सकता है। किसी ने भी यह नहीं कहा कि आमिर इस रोल में जमे नहीं या बूढ़े दिखाई दिए। इस भूमिका को करने के पहले आमिर भी सोच में डूब गए थे, लेकिन एक बार हाँ कहा तो पीछे नहीं हटे। अपने रोल में तो उन्होंने जान डाली ही, साथ ही अपने शरीर को भी ऐसा बनाया कि वे विद्यार्थी नजर आएँ।

ये आमिर के काम करने का स्टाइल है। एक बार वे काम हाथ में लेते हैं तो उसके लिए वे दिन-रात एक कर देते हैं। 100 प्रतिशत से ज्यादा वे उसे देते हैं। अपने आपको झोंक देते हैं। चाहे वो छोटी-सी विज्ञापन फिल्म हो या बड़े बजट की फीचर फिल्म। एक समय में एक ही फिल्म करना उन्हें पसंद है, जिसका अनुसरण अब बॉलीवुड के अन्य कलाकार भी करने लगे हैं। वर्षों पहले आमिर ने ऐसा करना शुरू किया था तो लोग उनकी यह कहकर हँसी उड़ाते थे कि इंडस्ट्री से गायब हो जाएगा।

लगातार तीन वर्षों से बतौर अभिनेता वे हिट फिल्म दे रहे हैं। इस वर्ष उनसे जुड़ी तीन फिल्म रिलीज होगी। ‘पिपली लाइव’ और ‘देहली बेली’ के वे निर्माता हैं। ‘धोबी घाट’ में उनकी छोटी भूमिका है और उनकी पत्नी किरण राव ने डायरेक्शन किया है। भले ही वे स्क्रीन पर नजर नहीं आएँगे, फिर भी उनकी उपस्थिति हम इन फिल्म में महसूस कर पाएँगे। आमिर का नाम उस शिखर तक पहुँच गया है कि वे किसी भी रूप में फिल्म से जुड़े हो, एक बेहतर फिल्म की उम्मीद दर्शक कर सकते हैं।

आमिर को जन्मदिन की बधाई। आप भी उन्हें शुभकामनाएँ दे सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi