Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मंगल का राशि परिवर्तन, जानें राशियों पर प्रभाव...

हमें फॉलो करें मंगल का राशि परिवर्तन, जानें राशियों पर प्रभाव...
- आचार्य संजय
FILE

19 अगस्त से पुनर्वसु नक्षत्र के चतुर्थ चरण में मंगल ने कर्क राशि में प्रवेश कर लिया है और वह 5 अक्टूबर तक उसमें रहेगा। मंगल के राशि परिवर्तन से सभी राशियां प्रभावित होंगी।

जानिए राशियों पर मंगल के कर्क में प्रवेश के शुभ-अशुभ गोचर का प्रभाव... आगे...


webdunia
FILE


मेष राशि के जातक का मंगल चतुर्थ स्‍थान पर आएगा, जो अशुभकारक रहेगा। फलस्वरूप मानसिक संताप, गृह क्लेश, स्वजनों से पीड़ा, धन खर्च, कार्य में विघ्न आदि योग बनेंगे।


webdunia
FILE


वृषभ राशि के जातक को स्वयं के पुरुषार्थ व पराक्रम पर भरोसा रखना होगा। नवीन योजनाएं मूर्तरूप लेंगी। मांगलिक कार्य के योग बनेंगे। धनलाभ व उन्नति के अवसर मिलेंगे।


webdunia
FILE


मिथुन राशि के जातक पर दूसरे स्थान के मंगल और लग्नस्थ गुरु के प्रभाव से भय, कार्य-व्यवहार में संकट, आर्थिक विषमता, धनहानि का योग बनेगा।


webdunia
FILE


कर्क राशि के जातक नई योजनाएं न बनाएं। धैर्य बनाए रखें। स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। कठोर परिश्रम से अल्प धन की प्राप्ति होगी, खर्च बढ़ेगा।


webdunia
FILE


सिंह राशि के जातकों पर 12वें स्थान पर मंगल के आने से अशुभ फलदायक बनेगा। लेकिन घबराने की बात नहीं है, लाभ भाव में गतिशील गुरु के शुभत्व से पदोन्नति, धनलाभ, उत्साह में वृद्धि, मांगलिक कार्य होंगे।


webdunia
FILE


कन्या राशि के जातक को इस परिवर्तन से व्यापार, कारोबार से लाभ, धन-धान्य का लाभ, सम्मान, मांगलिक कार्य, प्रभाव में वृद्धि। लेकिन शनि की साढ़ेसाती के कारण तनाव और चिंताओं से मन में ‍अशांति रहेगी।


webdunia
FILE


तुला राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन निश्चित ही राज्य-व्यापार से लाभ का द्योतक है, साथ ही नवम् भाव पर से गुरु के गुजरने से भाग्योन्नति होगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी।


webdunia
FILE


वृश्चिक राशि के जातकों पर मंगल भाग्य स्थान पर आएगा, भाग्योन्नति होगी। परंतु आठवें गुरु और मस्तक पर लोहा के पाया और शनि की साढ़ेसाती के कारण रोग, भय, स्वजनों से विवाद, कलह, धन अपव्यय का योग बनेगा।


webdunia
FILE


धनु राशि के जातकों के लिए अष्टमस्थ मंगल और शनि की वक्र दृष्टि नुकसान पहुंचा सकती है। आपकी राशि पर गुरु की सप्तम पूर्ण कृपादृष्टि के फलस्वरूप उद्योग-व्यापार में सफलता, भाग्योदय, धनलाभ के योग बनेंगे।


webdunia
FILE


मकर राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन बनते कामों में अड़चनें लाएगा तथा आर्थिक नुकसान करवाएगा। शत्रु भाव से गुरु के भ्रमण के कारण रोग एवं शत्रुओं से पीड़ा हो सकती है।


webdunia
FILE


कुंभ राशि के जातकों पर छठे स्थान पर मंगल के शुभ प्रभाव, पंचम गुरु और कुंभ राशि पर मिथुन राशिस्थ गुरु की नवम पूर्ण दृष्टि से भाग्योन्नति, धनलाभ, भूमि-वाहन आदि सुखों की प्राप्ति के योग बनेंगे।


webdunia
FILE


मीन राशि के जातकों के लिए मंगल पंचम होगा, कोई नुकसानदायक बात तो नहीं परंतु इस परिवर्तन से मानसिक उद्वेग, चित्त की अशांति होती है। सभी सुख के होने पर भी मन बैचेन रहेगा।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi