Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मई 2011 : ज्योतिष की नजर से

मई में बनेगा पंचग्रही योग

हमें फॉलो करें मई 2011 : ज्योतिष की नजर से
webdunia

पं. सुरेन्द्र बिल्लौरे

ND

मई माह के प्रथम सप्ताह में मंगल मीन राशि में रहने से काष्ट, तृण एवं पशु व्यापारी लाभान्वित होंगे। इन सभी वस्तुओं के भाव बढ़ेंगे। प्रथम सप्ताह समाप्ति में मंगल राशि परिवर्तन कर मेष राशि में प्रवेश करेगा। जिसके परिणामस्वरूप सभी धान्य सस्ते होंगे। मूँग महँगा होगा।

शासकों में क्रोध की स्थिति बनी रहेगी। इस माह में पांच रविवार होने से दुर्भिक्ष होगा, कहीं छत्रभंग, अशांति तथा महाभय की संभावना बढ़ जाती है।

माह के मध्य में सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। इसके फलस्वरूप दक्षिण व पूर्व के देशों में अशांति और पीड़ा के योग बनते हैं। पश्चिम के देशों में सुख होगा। बुध का मेष राशि में परिभ्रमण पशु को महँगा करेगा। साथ ही स्वर्ण का भाव भी स्थिर करेगा।

webdunia
ND
इस माह में पांच सोमवार तथा पांच मंगलवार होने से धन-धान्य से लोग सुखी होंगे परंतु कुछ भागों में अशांति व रक्तपात होगा। शुक्र का 11 मई को मेष राशि में प्रवेश होने से पशुओं पर विपत्ति आएगी एवं पर्याप्त वर्षा होगी। इसका प्रभाव धान्य को महँगा कर सकता है। माह के अंत में बुध वृषभ राशि में प्रवेश करेगा, इसके प्रभाव से पृथ्वी‍ पर कलह एवं लोगों में अत्यंत भय भी उत्पन्न होगा।

इस माह पंचग्रही योग बन रहे हैं इसके कारण भी पशुओं का नाश होगा। साथ ही जलप्लावन व रक्तपात की संभावना बढ़ेगी।

शनि का कन्या राशि में परिभ्रमण अनिष्टकारक लोगों का नाश करने वाला एवं गाय-ब्राह्मणों का नाश करने वाला होगा।

मास की आकाशीय (कुंडली) स्थिति के ग्रहों पर ध्यान दिया जाए तो, तेज गर्म हवाओं से लोग व्याकुल होंगे। हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश एवं उत्तराखंड में गर्मी बढ़ने के साथ ही तेज गर्म हवाओं के चलने से लोग व्याकुल होंगे।

इति शुभम्।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi