Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राशि और आपका गुस्सा !

हमें फॉलो करें राशि और आपका गुस्सा !
SubratoND
भारतीय संस्कृति में राशियों का अपना महत्व है। राशियाँ न केवल भविष्य की सूचनाएँ देती हैं बल्कि आपके व्यक्तित्व का आईना भी होती हैं। तो देखिए क्या कहती है आपकी राशि। कितनी गुस्सकरतहैं, आप?

मेषः- यह राशि प्रतीक है- मेमने की। लिहाजा इस राशि से संबंधित नारियाँ मेमने की तरह सीधी होती हैं। आम तौर पर इन्हें गुस्सा नहीं आता हैं।

वृषभः- इस राशि का प्रतीक चिन्ह है- बैल। इस राशि की नारी जितनी परिश्रमी होती है, उतनी ही गुस्सैल भी होती है। लेकिन इन्हें अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना भी आता है।

मिथुनः- उत्तेजना और गुस्सा इस राशि वाली स्त्रियों की खासियत है। बात-बात पर गुस्सा करना इनकी आदत में शुमार है। पति हो या प्रेमी सभी को इनके गुस्से का शिकार बनना पड़ता है।

कर्कः- इस राशि की नारियों को आप गुस्सैल नहीं कह सकते क्योंकि गुस्सा आने पर अपनी चतुराई से यह दबा देती हैं। इन्हें गुस्सा तो आता है लेकिन वह ज्वालामुखी की तरह अन्दर ही अन्दर धधकता रहता है।

सिंहः- इनका गुस्सा? तौबा-तौबा! जिसका प्रतीक चिह्न सिंह हो वह निश्चित ही दुर्गा कई तरह गुस्सैल होगी। लेकिन इनका गुस्सा व्यर्थ नहीं होता। अन्याय देखकर यदि यह गुस्से से तमतमा जाती हैं तो गलत क्या है?

कन्याः- यह गुस्सैल नहीं, नासमझ होती है। ज्यादा सोचती रहती हैं लेकिन गुस्सा नहीं करती। दूसरों का गुस्सा अपने आप पर उतारकर परेशान होती रहती हैं।

तुलाः- गुस्से को किस तरह समायोजित किया जाता है, कोई इनसे सीखे। यह गुस्सैल होती भी हैं और नहीं भी। तराजू की पलड़ों की तरह इनका गुस्सा भी घटता-बढ़ता रहता है। इन्हें आप कभी गरम, कभी नरम नारी मान सकते हैं।

वृश्चिकः- गुस्सा इनकी नाक पर रखा होता है। बिच्छू का डंक जितना तेज होता है इनका गुस्सा। हो भी क्यों नहीं आखिरकार बिच्छू ही तो है इस राशि का प्रतीक ।

धनुः- यह गुस्सा तो करती हैं, लेकिन देखभाल कर। अव्वल तो यह बेबात पर गुस्सा नहीं करती लेकिन जब गुस्सा करती हैं तो सीधे तीर की तरह प्रहार करती हैं। बहुत नपातुला और पैना होता है इनका गुस्सा।

मकरः- यह नारियाँ गुस्सैल नहीं चिढ़चिढ़ी होती हैं। शायद ही यह किसी पर भरोसा कर पाती है। यही कारण हैं कि जितना गुस्सा यह दूसरों पर नहीं करती, उससे ज्‍यादा दूसरों के गुस्से का शिकार होती हैं।

कुंभः- इनका गुस्सा भीतरी होता है। बाहर से शांत और भीतर से गुस्सा इनकी पहचान है। ज्वालामुखी की तरह संचित रहता है लावे की तरह बाहर निकलता है कभी-कभी इनका गुस्सा।

मीनः- इस राशि की नारियों को गुस्सा करना शायद ही कभी आता है। शांत और शीतल प्रकृति की होती हैं इस राशि की नारी। अपवाद स्वरूप कोई गुस्सैल होती हैं, तो उसका गुस्‍सा बहुत भयंकर होता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi