Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धन कमाने के अत्यंत सरल टोटके

यश-सुख-समृद्धि के अचूक टोटके

हमें फॉलो करें धन कमाने के अत्यंत सरल टोटके
FILE


पढ़‍िए और आजमाएं धन कमाने के अत्यंत सरल टोटके

यूं तो टोने-टोटके शब्द नकारात्मक भाव मन में लाते हैं लेकिन वास्तव में सदियों से चली आ रही भारतीय परंपरा में कुछ ऐसे भी टोटके हैं जो आसान से प्रयास से अचूक असरकारी सिद्ध होते हैं। जिन टोटकों के प्रयोग से किसी को हानि ना पहुंचे ऐसे टोटके इस्तेमाल करने में कोई हर्ज भी नहीं है। धन हर मन का अरमान होता है। पेश है धन कमाने के और धन को बढ़ाने के सरल टोटके :

* यदि कठोर मेहनत के बाद भी व्यापार ना बढ़े और धन आकर बार-बार खर्च हो जाता हो तो यह टोटका काम में लें।

webdunia
FILE
- किसी गुरु पुष्य योग और शुभ चन्द्रमा के दिन सुबह-सुबह हरे रंग के कपड़े की छोटी थैली तैयार करें। श्री गणेश के चित्र अथवा मूर्ति के आगे 'संकटनाशन गणेश स्तोत्र' के 11 पाठ करें। तत्पश्चात् इस थैली में 7 मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रूद्राक्ष, एक चांदी का रुपया या 2 सुपारी, 2 हल्दी की गांठ रख कर दाहिनी सूंड के गणेश जी को शुद्ध घी के मोदक का भोग लगाएं। फिर यह थैली तिजोरी या कैश बॉक्स में रख दें। आर्थिक स्थिति में शीघ्र सुधार आएगा। 1 साल बाद नई थैली बना कर बदलते रहें।

अगले पेज पर पढ़े - अपार धन-समृद्धि कैसे पाएं




* अगर आप अपार धन-समृद्धि चाहते हैं, तो आपको पके हुए मिट्टी के घड़े को लाल रंग से रंगकर, उसके मुख पर नाड़ा यानी मौली बांधकर तथा उसमें जटायुक्त नारियल रखकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए

अगले पेज पर पढ़े - लौंग तथा सुपारी का सरल टोटका


* रूके हुए आर्थिक कार्यों की सिद्धि के लिए यह टोटका बहुत ही लाभदायक है
webdunia
FILE

- किसी भी गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर या दुकान पर लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। उनकी आराधना करें। उनके आगे लौंग तथा सुपारी रखें। जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो इस लौंग तथा सुपारी को साथ ले कर जाएं, तो काम सिद्ध होगा। प्रतिदिन एक लौंग और एक सुपारी अलग से भी साथ में रखें। काम पर जाने से पहले लौंग चूसें तथा सुपारी को वापस ला कर गणेश जी के आगे रख दें तथा जाते हुए कहें 'जय गणेश काटो कलेश'।

अगले पेज पर पढ़े - कैसे छुड़ाएं दुर्भाग्य से पीछा....


webdunia
FILE

* किसी भी आर्थिक कार्य में बार-बार असफलता मिल रही हो तो यह टोटका करें-

- सरसो के तेल में सिके गेहूं के आटे व पुराने गुड़ से तैयार सात पूए, सात मदार (आक) के फूल, सिंदूर, आटे से तैयार सरसो के तेल का दीपक, पत्तल या अरण्डी के पत्ते पर रखकर शनिवार की रात में किसी चौराहे पर रख कर कहें -'हे मेरे दुर्भाग्य तुझे यहीं छोड़े जा रहा हूं कृपा करके मेरा पीछा ना करना।' सामान रखकर पीछे मुड़कर न देखें।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi