Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

साप्ताहिक राशिफल (7 से 13 नवंबर 2010)

कुंभ : स्वास्थ्य सुखद रहेगा

हमें फॉलो करें साप्ताहिक राशिफल (7 से 13 नवंबर 2010)
webdunia

- पं. प्रेमकुमार शर्मा

WD

मेष
21 मार्च से 20 अप्रैल
भाग्यशाली अंक 5 भाग्यशाली रंग हरा
सेहत संदर्भ में अनूठी प्रगति होगी। संयमित दिनचर्या का बढ़िया असर दिखेगा। धन लाभ के अवसर रहेंगे। कार्यालय में किसी सहकर्मी के साथ व्यर्थ बहसबाजी से बचें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा। प्रेम प्रकरणों में यदि कोई विवाद हैं तो वह हल होंगे। अचानक ही लंबी या लाभकारी यात्रा हो सकती है। भवन निर्माण व सुविधाएँ अर्जित करने में धनाभाव की स्थिति झलक सकती हैं, जो आगामी समय में सामान्य होगी। बंदरों को भीगे हुए चने खिलाएँ।

वृषभ
21 अप्रैल से 20 मई
भाग्यशाली अंक 15, भाग्यशाली रंग पीच।
स्वास्थ्य में स्फूर्ति महसूस करेंगे। कारोबार से संबंधित कोई हवाई या समुद्री यात्रा हो सकती है। परिणाम सार्थक रहेंगे। सहकर्मियों के बर्ताव से मन प्रसन्न रहेगा। वैवाहिक जीवन में सुदृढ़ ताल-मेल बना रहेगा। जमीन-जायदाद के विवाद हल करने की कोई सार्थक पहल होगी। जिसके बेहतर परिणाम आने वाले दिनों में प्राप्त होंगे। संतान पक्ष को उच्च शिक्षा हेतु प्रोत्साहित करेंगे। लेन-देन के मामलों मे विवादों की आशंका है। सावधानी अपेक्षित रहेगी।

मिथुन
21 मई से 21 जून
भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग जामुनी
व्यावसायिक अनुभव व कुशलता का लाभ मिलेगा। यात्रा व भू-जायदाद में लाभ के योग रहेंगे। जीवनसाथी से मतभेद समाप्त होंगे। पिछले दिनों से चल रही आर्थिक कठिनाइयाँ कम होंगी। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सेवा के अवसर प्राप्त होंगे। भवन व वाहन सुख में वृद्धि के योग रहेंगे। सप्ताह के मध्य में स्वजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हेतु मन से प्रयास करने होंगे। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएँ।

कर्क
22 जून से 22 जुलाई
भाग्यशाली अंक 1, भाग्यशाली पीला।
webdunia
ND
स्वजनों के मध्य बेहतर तालमेल व प्यार स्थापित होगा। पिछले दिनों से चल रहे मतभेद समाप्त होंगे। पूँजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। भू-जायदाद व वाहन आदि के संबंधित दास्तावेजों को खुद ही संभाल कर रखें। कहीं गुम होने की आशंका है। किसी महत्वपूर्ण निर्णय पर जीवन साथी से सलाह-मश्वरा करना लाभकारी रहेगा। बड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में धनाभाव की स्थिति आ सकती है। सेहत कुछ सुस्त रहने की आशंका है। कार्य व विश्राम चक्र के अन्तर को बनाएँ रखें।

सिंह
23 जुलाई से 23 अगस्त
भाग्यशाली अंक 3, भाग्यशाली रंग लेमन
निजी व सरकारी क्षेत्रों में रोजगार के प्रयासों को अनूठी सफलता मिलेगी। मातृ पक्ष से अच्छा सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। निजी रिश्तों में विवादों से बचें। अप्रिय शब्दों का प्रयोग आपकी साख व सेहत में असर पहुँचा सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम और मन प्रफुल्लित रहेगा। व्यापारिक व धार्मिक यात्रा के योग रहेंगे। आर्थिक लेन-देन के लिए उचित समय की प्रतीक्षा करें। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएँ।

कन्या
24 अगस्त से 23 सितंबर
भाग्यशाली अंक 2, भाग्यशाली रंग पीला
स्वास्थ्य में नई ऊर्जा का अहसास होगा। चुस्त रहने की नई प्रणाली अपनाने पर जोर हो सकता है। पैतृक गाँव जाने के अवसर प्राप्त होंगे। कार्य क्षेत्र व व्यापार में धन लाभ के अनूठे अवसर रहेंगे। सप्ताह की शुरूआत से ही मांगलिक व शुभ कार्यों के अवसर दस्तक देंगे। दाम्पत्य जीवन पहले से ज्यादा बेहतर व खुशहाल रहेगा। अदालती मामलें में भागदौड़ बढ़ सकती है। विरोधी पक्ष अपना हित साधने के लिए बेताब रहेगा। सावधानी बनाएँ रखें।

तुला
24 सितंबर से 23 अक्टूबर
भाग्यशाली अंक 4, भाग्यशाली रंग आसमानी।
सूचना प्रौद्योगिकी, लेखन व कला साहित्य में आगे बढ़ेंगे। राजनैतिक व सामाजिक पहचान बढ़ाने के रास्ते खुलेंगे। कहीं न कहीं से धन लाभ होगा। बच्चों के कारण परिवार में खुशियाँ रहेंगी। रूके कार्य सिद्ध होंगे। प्रेम प्रसंगों मे मधुरता रहेगी। यात्रा व प्रणय संदर्भों में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी। संपत्ति से जुड़े मामलों में विवाद होने की आशंका है, किन्तु अपनी मुस्तैदी से उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। पक्षियों को दाना डाले।

वृश्चिक
24 अक्टूबर से 22 नवंबर
भाग्यशाली अंक 2, भाग्यशाली रंग सिल्वर
webdunia
ND
शारीरिक तंदुरूस्ती में इजाफा होगा। धार्मिक यात्रा के योग रहेंगे। दमदार व्यावसायिक नीतियों से तेज-तर्रार प्रतिद्वन्दी को पीछे छोड़ने में सफल रहेंगे। मित्रजनों के साथ कोई समान उद्देश्य की साझेदारी हो सकती है। सप्ताहांत में पैतृक संपत्ति में हक मिलेगा। प्रेमी साथी की निराली अदाएँ मन को लुभाती रहेंगी। निवेश के लिए कई अनुकूल अवसर आएँगे, इंतजार करें। कुछ संदर्भ में धनाभाव का अहसास होगा। धर्म स्थलों में देशी घी व चावल का दान दें।

धनु
23 नवंबर से 21 दिसंबर
भाग्यशाली अंक 1, भाग्यशाली रंग ऑरेंज
विशेष मेहमानों के आगमन से व्यस्तता रहेगी, इस दौरान उनसे आवश्यक चर्चा होगी। बड़ी योजनाओं के संचालन में वित्तीय संस्थानों से मदद की अपेक्षा रहेगी। जीवनसाथी से व्यर्थ के झगड़ों से बचना होगा। यात्रा में लापरवाही न करें। गाय को हरा चारा खिलाएँ। स्वास्थ्य उन्नत व सुखद रहेगा। आपकी संतुलित दिनचर्या तन मन को निखारेगी। परिवार में खुशी का आयोजन रहेंगे। आर्थिक लाभप्रदता बढ़ाने हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है।

मकर
22 दिसंबर से 21 जनवरी
भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग क्रिमसन
उम्दा कार्यशैली सफलता सूचक रहेगी। संबंधित क्षेत्रों में अपेक्षित स्थान प्राप्त करने की लालसा रहेगी। किसी पर अंधा विश्वास करना हानिकारक साबित हो सकता है। शहरी क्षेत्र में मकान खरीदने में सफल रहेंगे। युगल प्रेमियों को आपसी मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध से बचते हुए चलें। स्वास्थ्य मामलों की उपेक्षा हानिकारक रहेगी। लंबी व लाभकारी यात्रा के योग रहेंगे। धर्म स्थलों में पीली दाल का दान दें।

कुंभ
22 जनवरी से 19 फरवरी
भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग चॉकलेटी
स्वास्थ्य सुखद व खिला हुआ रहेगा। परीक्षाओं व नियुक्ति मामलों में किस्मत बुलंद रहेगी। बशर्ते सार्थक प्रयासों को कम न करें। आर्थिक स्रोतों को उन्नतशील बनाने की ओर दौड़ेंगे। प्रणय व यात्रा मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है। ईश्वर की सत्ता में विश्वास बढ़ेगा। धर्म व संस्कारों को अमल करने पर जोर रहेगा। विदेश व निवेश संदर्भ में कोई नया मोड़ आ सकता है। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएँ।

मीन
20 फरवरी से 20 मार्च
भाग्यशाली अंक 2, भाग्यशाली रंग पीला
कार्य क्षेत्र में सम्मान व पदोन्नति के योग रहेंगे। जीवन साथी से मतभेद समाप्त करने में मदद मिलेगी। आपसी तालमेल के सकारात्मक पहलुओं पर तीव्र अमल होगा। राजनैतिक व सामाजिक कद ऊँचा उठेगा। माता-पिता से वित्तीय सहयोग मिलेगा। सतर्क प्रयासों के बाद ही निवेश में लाभ हासिल होगा। प्राकृतिक के मनोरम दृश्यों को देखने हेतु कोई साख अवसर रहेंगे। शत्रु पक्ष कानूनी प्रक्रिया में घेरने की कोशिश कर सकता है, सावधानी रखें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi