Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

होंडा ने सिटी सेडान का डीजल मॉडल किया लांच

हमें फॉलो करें होंडा ने सिटी सेडान का डीजल मॉडल किया लांच
जापान की कार कंपनी होंडा ने भारत में अपनी सिटी सेडान का नया संस्करण पेश किया। इसके अलावा कंपनी ने इसका पहला डीजल मॉडल भी उतारा है। इन माडलों के दाम 7.42 लाख से 11.1 लाख रुपए (एक्स शोरूम) दिल्ली है। कंपनी ने देश में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए ये मॉडल उतारे हैं।

FB

कंपनी ने तीसरी पीढ़ी के कार माडल का उत्पादन नवंबर में बंद कर दिया था, वहीं चौथी पीढ़ी की सेडान का अनावरण 25 नवंबर को किया गया। नई सिटी के डीजल संस्करण का दाम 8.62 से 11.1 लाख रुपए होगा, वहीं पेट्रोल संस्करण की कीमत 7.42 लाख से 10.98 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) होगी।

होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी हिरोनोरी कानायामा ने कहा कि होंडा सिटी के लिए सर्वश्रेष्ठ पेट्रोल व डीजल प्रौद्योगिकी उपलब्ध है। ऐसे में हम इस माडल की सफलता को लेकर आशान्वित हैं। यह मॉडल भारत में हमारी वृद्धि में उल्लेखनीय योगदान करेगा।

अगले पन्ने पर, क्या खास फीचर्स के साथ आई होंडा की यह कार...


webdunia
FB

होंडा की इस कार की लंबाई भी 4440 एमएम और चौडाई 1695 एमएम है। नए वर्जन के व्हीलबेस में 50 एमएम की बढ़ोतरी हुई है। नई होंडा सिटी की ऊंचाई दस एमएम बढ़ाकर 1495 एमएम की गई है। कार के केबिन स्पेस में थोड़ा बड़ा है। कार के डीजल मॉडल में i-DTEC डीजल इंजन है। कंपनी के मुताबिक यह कार एक लीटर डीजल में 26 किलोमीटर चलेगी। टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पउस बटन स्टार्ट, रिवर्स कैमरा, चाबी के बिना इंट्री जैसी खूबियां भी हैं।

अगले पन्ने पर, क्या विशेषता है इंजन की...


अर्थ ड्रीम टेक्नोलॉजी सीरीज का 1.5 लीटर आई डीटेक डीजल इंजन है जो अपने वर्ग में सबसे बेहतरीन 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। उन्होंने बताया कि इसी तरह से तीसरी पीढ़ी की सिटी के लगे पेट्रोल इंजन को उन्नत बनाया गया है और यह 1.5 आईवीटेक इंजन में सीवीटी तकनीक का उपयोग किया गया है जिससे 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसके साथ ही पांच गियर वाला मैन्युअल ट्रांमिशन इसे 17.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

अगले पन्ने पर, कितने मॉडल उतारे हैं...


डीजल इंजन की कार पांच मॉडल मे पेश किए गए हैं जबकि पेट्रोल इंजन में सात मॉडल उतारे गए हैं। डीजल कारें ग्राहकों के लिए तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी जबकि पेट्रोल कारों की डिलेवरी फरवरी 2014 में शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि नवंबर 2013 में अनावरण के बाद से अब तक नौ हजार नई सिटी कारें बुक हो चुकी हैं।

डीजल इंजन वाली नई कार मैन्युअल ट्रांमिशन मे पेश की जाएगी और इसकी दिल्ली मे एक्स शो रूम कीमत 8.62 लाख से लेकर 11.10 लाख रुपए होगी। यह कार पांच मॉडल एमटी ई, एमटी एस, एमटी एसवी, एमटी वी और एमटी वीएक्स शामिल हैं।

पेट्रोल में भी ये पांचों मॉडल हैं और उसकी दिल्ली मे एक्स शोरूम कीमत 7.42 लाख रुपए से लेकर 9.93 लाख रुपए के बीच है। इसके साथ ही एसवी सीवीटी की कीमत 9.49 लाख रुपए और वीएक्स सीवीटी की कीमत 10.98 लाख रुपए है।
मार्च 2017 तक 15 लाख चौथी पीढ़ी की सिटी कारें बेचने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि नई कार में स्थानीयकरण को बढ़ावा दिया गया है जिससे इसे किफायती कीमतों में पेश करने में मदद मिली है।

अगले पन्ने पर, कैसे सुरक्षित है कार...


उन्होंने बताया कि ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर नई कार को उन्नत बनाया गया है और इसको 20 से 40 आयु वर्ग के लोगों को ध्यान मे रखकर बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का उपयोग भी किया गया है। आराम के साथ ही सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखा गया है। नई कार में होंडा की विश्वसनीयता को बनाए रखा गया है।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi