Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ज्यादा माइलेज देगी नई मारुति स्विफ्ट

हमें फॉलो करें ज्यादा माइलेज देगी नई मारुति स्विफ्ट
, मंगलवार, 9 अगस्त 2011 (11:52 IST)
भारत में बी सेगमेंट कार (हैचबैक) में मारुति की स्विफ्ट सर्वाधिक लोकप्रिय है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी स्विफ्ट के नए मॉडल को बाजार में उतार रही है। नई स्विफ्ट में उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं के अनुसार बाह्य और आंतरिक स्तर पर व्यापक बदलाव किए गए हैं।
PR
PR

नए मॉडल: स्विफ्ट के डीजल और पेट्रोल वर्ग में 3-3 मॉडल लाए गए हैं। नई स्विफ्ट की खास खूबी यह है कि डीजल वर्ग में पहली बार कंपनी ने इसकी ऊंची कीमत वाला मॉडल पेश किया है।

ज्यादा माइलेज : कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वर्ग में नई स्विफ्ट पिछली स्विफ्ट के मुकाबले 4 प्रतिशत और डीजल वर्ग में 6 प्रतिशत अधिक का माइलेज देगी। पेट्रोल वाली स्विफ्ट एक लीटर में 18.6 किलोमीटर और डीजल वाली एक लीटर में 22.9 किलोमीटर का सफर तय करेगी।
webdunia
PR
PR

बढ़ती बुकिंग : स्विफ्ट को छह वर्ष पहले भारतीय बाजार में उतारा गया था। इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ही कंपनी ने इसका नया मॉडल लाने की योजना बनाई। आंकड़ो के अनुसार नई स्विफ्ट के लिए बुकिंग जोरों पर है और अब तक इस मॉडल की 38000 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है।

गाड़ी की भारी माँग को देखते हुए कंपनी के मानेसर स्थित संयत्र की उत्पादन क्षमता को बढ़ाया जा रहा है। इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर तक संयत्र की उत्पादन क्षमता ढाई लाख इकाई हो जाएगी और 2012-13 तक इसमें ढ़ाई लाख का और इजाफा किया जाएगा।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi