Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टाटा सफारी स्टॉर्म: नई बोतल में पुरानी शराब

वेबदुनिया डेस्क

हमें फॉलो करें टाटा सफारी स्टॉर्म: नई बोतल में पुरानी शराब
, शुक्रवार, 4 मई 2012 (16:31 IST)
भारत की सबसे पहली एसयूवी टाटा सफारी अब नए रुप-रंग में आ रही। इस वर्ष ऑटो एक्सपो में इसे पेश किया गया था। कंपनी द्वारा टाटा सफारी स्टॉर्म वर्ष के मध्य में लांच करने की कंपनी की योजना है। एल शेप में इसकी हेडलाइट्‍स होंगी, फ्रंट ग्रिल भी अलग तरह का है।
WD
PR

इसके अलावा पीछे का लुक भी नई स्टाइल की लाइट्‍स और स्पेयर व्हील के साथ नए आकार में है। हालांकि गाड़ी का डिजाइन थोड़ा निराश कर सकता है जोकि इस बार भी सफारी के लगभग 1 दशक पुराने डिजाइन को ही रखा गया है।

इंटीरियर पर जरूर विशेष रूप से ध्यान दिया गया है और इसका कैबिन भी अनेक तरह की क्वालिटीज से अपग्रेड किया गया है। इसमें फॉक्स वुड का इस्तेमाल किया गया है क्योंकि टाटा मोटर्स इस तथ्य से बखूबी परिचित है कि भारतीय इंजिन की विशेषताओं के साथ-साथ इंटीरियर को भी खासा वेटेज देते हैं।
webdunia
PR

सिटी में इसका माइलेज 11 किमी प्रति लीटर होगा। हाईवे पर यह 15 किमी तक बताया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। स्टॉर्म का पावर टाटा की अन्य गा‍ड़ियों की भांति 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजिन है जोकि 140 बीएचपी का पावर प्रोड्‍यूस करता है।
webdunia
PR

स्टॉर्म के लिए टाटा सफारी ने आरिया के प्लेटफॉर्म का चयन किया है। ड्राइविंग के आयामों को उन्नत बनाने के अलावा नया चेचिस भी सफारी के कैबिन को पहले की तुलना में अधिक सुविधाजनक और सुंदर बनाता है।

इसलिए सफारी स्टॉर्म को नई बोतल में भरी गई पुरानी शराब कहना गलत नहीं होगा। इसकी प्रतिस्पर्धा महिंद्रा की एसयूवी, एक्सयूवी 500 से होगी।

आवश्यक जानकारी
इंजिन : 2.2 लीटर डीजल
पावर : 140 बीएचपी/32.6 किलो
कीमत : अनुमानित कीमत लगभग 14-15 लाख रु.

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi