Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मारुति की सबसे सस्ती कार होगी 'सर्वो'

हमें फॉलो करें मारुति की सबसे सस्ती कार होगी 'सर्वो'
, सोमवार, 7 नवंबर 2011 (19:25 IST)
मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड जल्दी ही भारतीय बाजार में अपने ब्रांड की सबसे छोटी और सस्ती कार उतारने की तैयारी में है। टाटा नैनो और ह्युंडेई ईऑन जैसी इकोनॉमिक और फ्यूल इफिशियंट कार के मुकाबले में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अपने लोकप्रिय मॉडल मारुति ऑल्टो से भी सस्ती कार ‘सर्वो’ को लांच करने की तैयारी कर रही है।(कितनी सस्ती होगी सर्वो, पढिए अगले पन्ने पर...)
PR
PR

मारुति से जुड़े सूत्रों के मुताबिक कार बाजार में लगातार बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी इस कार को जल्द से जल्द लांच करना चाहती है। उम्मीद की जा रही है कि इसका शुरुआती मूल्य 1.5 से लेकर 2.5 लाख रुपए के बीच हो सकता है। मारुति इस कार के जरिए अपने बेहद लोकप्रिय मॉडल मारुति 800 की भरपाई करना चाहती है जो भारत की पहली बजट कार मानी जाती है।

यह मॉडल फिलहाल जापान में उपलब्ध है और भारतीय बाजार में सर्वो की लागत को कम करने के लिए मारुति इसमें कुछ फीचर्स कम कर सकती है। सर्वो 'हैचबैक' क्लास में आती है तथा इसमें 4 से 5 लोगों की बैठक क्षमता है। इसमें डिक्की सहित पांच दरवाजे है। (क्या है खास, पढिए अगले पन्ने पर...)
webdunia
PR
PR

सर्वो में 0.7लीटर, 660 सीसी का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। 60 बीएचपी पॉवर वाली इस कार का माइलेज 30 किमी प्रति लीटर से भी अधिक होने का दावा कंपनी द्वारा किया जा रहा है। मारुति ने सर्वो में एडवांस्ड वेरिएबल वेल्यू टायमिंग (VVT) तकनीक का इस्तेमाल किया है जो सर्वो को अधिकतम माइलेज प्रदान करेगी।

एक साधारण छोटे परिवार के मुताबिक बूट स्पेस, युवाओं को आकर्षित करता डिजाइन और चटकीले मैटलिक रंगों में उपलब्ध इस कार का भारतीय कार बाजार में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। हालांकि अभी कंपनी ने साफ नहीं किया है कि सर्वो के कितने मॉडल बाजार में उतारे जाएंगे।
webdunia
PR
PR

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi