Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अक्षय को महँगा पड़ा पोस्टर देखना

हमें फॉलो करें अक्षय को महँगा पड़ा पोस्टर देखना
कोमल नाहटा, वरिष्ठ फिल्म पत्रकार, मुंबई से , बुधवार, 21 जनवरी 2009 (22:13 IST)
अक्षय कुमार यह कहने में शर्मिंदगी महसूस नहीं करते हैं कि उन्होंने केवल एक पोस्टर का डिजाइन देख कर 'चाँदनी चौक टू चाइना' साइन की थी। जब निखिल आडवाणी अक्षय को साइन करने गए तो उनके पास सिर्फ एक पोस्टर था, जिसमें एक आदमी तलवार लिए खड़ा था। अक्षय को वह डिजाइन इतनी पसंद आई कि उन्होंने सीधे हाँ कह दी।

BBC
उस वक्त निखिल के पास कहानी भी नहीं थी, पर इतना तय था कि मार्शल आर्ट पर फिल्म बनाना है। अक्षय कहते हैं बचपन से उन्हें मार्शल आर्ट की फिल्में देखने का शौक था और उन्होंने सोचा कि ऐसी फिल्म में काम करने का मौका गँवाना नहीं चाहिए।

...लेकिन अक्षय का इंडिया का जैकी चैन बनने का सपना केवल सपना ही रह गया, क्योंकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इस कदर पिटी कि शायद अब अक्षय पोस्टर देख कर कभी फिल्म साइन नहीं करेंगे।

करार टूटा : बाजार की खबरों के मुताबिक अमिताभ बच्चन और अनिल अंबानी की कंपनी बिग इंटरटेनमेंट के बीच फिल्म बनाने का 15 अरब रुपए का करार टूट गया है। हालाँकि ये बात न अमिताभ बच्चन ने और न ही अनिल अंबानी ने शब्दों में कही है। खबर यही है कि ये दोनों महारथी मिल कर फिल्में नहीं बनाएँगे।

webdunia
BBC
पता नहीं ये सिर्फ कारोबार का निर्णय है या फिर इस बात के पीछे और कोई बात है, पर ऐसा लगता नहीं है कि और कोई बात हो सकती है, क्योंकि बिग इंटरटनमेंट अपने बहुत सारे अनुबंध कैंसिल कर रही है।

लव स्टोरी 2050 और कर्ज जैसी फ्लॉप फिल्मों मे भारी नुकसान उठाने के बाद बिग इंटरटेनमेंट ने अपने सारे अनुबंधों को दोबारा देखा और जहाँ उन्हें लगा कंपनी को नुकसान हो सकता है, सामने वाली पार्टियों को बुला कर उस अनुबंध को खत्म करने की बात कर रहे हैं। जाहिर है अमिताभ बच्चन की कंपनी एबी कॉरपोरेशन के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है।

webdunia
BBC
सीरियस हुए सलमान : आजकल सलमान खान न सिर्फ अपने काम में, बल्कि अपने निजी जीवन में भी थोड़ा सीरियस होने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे कि हाल ही में वे चंडीगढ़ में लंदन ड्रीम्स की शूटिंग कर रहे थे और वहाँ पूरे 15 दिन तक उन्होंने शराब को हाथ नहीं लगाया।

यही नहीं वे इन दिनों सुबह आठ बजे उठ कर डेढ़-दो घंटे कसरत करते हैं। लगता है पिछले साल सलमान की सारी फिल्में फ्लॉप होने का झटका उन्हें जोर का लगा है।

webdunia
BBC
अनिल कपूर की लगन : स्लमडॉग मिलियनेयर में अनिल कपूर ने टेलीविजन शो के होस्ट का रोल अदा किया है। इसके लिए उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति के निर्माता सिद्धार्थ बसु से शो को होस्ट करने का स्टाइल उन्हें समझाने को कहा। बसु ने अनिल को ट्रेनिंग दी, एक छोटा सा केबीसी का सेट भी खड़ा किया, जहाँ अनिल कपूर रोज प्रैक्टिस करते थे। इसे कहते हैं काम में लगन।

उधर, अनिल कपूर की बड़ी बेटी सोनम की फिल्म दिल्ली-6 के ट्रेलर की बड़ी तारीफ़ हो रही है और उनकी छोटी बेटी रिया न्यूयॉर्क से फिल्म निर्माण का कोर्स पूरा कर आ गई है।

कपूर खानदान के करीबी लोगों से पता चला है कि रिया और अनिल मिल कर एक फिल्म बनाएँगे, जिसमें सोनम बतौर नायिका काम करेंगी। वाह भाई वाह! अनिल की तो पाँचों अँगुलियाँ घी में हैं।

ख़ुद कलाकार और निर्माता, बड़ी बेटी कलाकार और छोटी बेटी उभरती निर्माता हो सकती है, निर्देशक भी बन सकती है। हाँ अनिल के बेटे फिल्म निर्माण और एक्टिंग सीखने अमेरिका गए हैं।

webdunia
BBC
आदित्य को कानूनी नोटिस : आदित्य चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म रब ने बना दी जोड़ी को लेकर एक लेखक ने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। लेखक राजेंद्रसिंह 'आतिश'का कहना है कि 'रब ने...'की कहानी उनकी कहानी से चुराई गई है।

उनकी कहानी 'गोपी'लेखकों के संघ में रजिस्टर करवाई गई थी और उस पर एक भोजपुरी फिल्म बकलोल दूल्हा भी बन चुकी है। उन्होंने आदित्य चोपड़ा पर कहानी चुराने का आरोप लगाया। मामला कोर्ट में नहीं पहुँचा है और ऐसा लगता नहीं कि बात कोर्ट तक पहुँचेगी भी।

वैसे राजेंद्रसिंह ने आदित्य चोपड़ा से 25 लाख रुपए हर्जाने के तौर पर माँगे हैं और उनसे रब ने बना दी जोड़ी सिनेमा घरों से उतारने की माँग भी की है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi