Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हेयर ड्रायर का ऐसे करें इस्तेमाल

हमें फॉलो करें हेयर ड्रायर का ऐसे करें इस्तेमाल
ND
यूं तो हेयर ड्रायर का इस्तेमाल गीले बालों को सूखाने और उन्हें सेट करने में किया जाता है, लेकिन इसके और भी कई यूज हैं। जिन्हें अपनाकर आप परेशानियों से बच सकती हैं।

नेल पेंट सूखे फटाफट- अगर नेल पेंट सुखाने की जल्दबाजी हो, तो ऐसे में आप हेयर ड्रायर से तेजी से नेल पेंट सूखा सकती हैं।

कान में पानी जाने पर - अकसर नहाते या बाल धोते समय कान में पानी चला जाता है, जिससे बहुत अनकंफर्टेबल फील होता है। इसके लिए भी हेयर ड्रायर बड़े काम की चीज है। इस स्थिति में आप हेयर ड्रायर की गर्म हवा से कान में मौजूद पानी सूखा सकते हैं।

जब गिली हो जाए ड्रेस - अगर आपको पार्टी में जाना है और कप़ड़ों पर पानी गिर गया है। आपके पास ड्रेस चेंज करने का वक्त नहीं है ऐसे में हेयर ड्रायर यूज कर सकती हैं, जो मिनटों में ड्रेस को सूख देगा।

पेंटिंग के लिए बेस्ट - आपने बेहद खूबसूरत पेंटिंग बनाई है, लेकिन कैनवास पर बनी यह पेंटिंग सूखी नहीं है, तो ऐसे में भी आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, वाटर कलर्स सूखने में लंबा वक्त लेते हैं। आप ग्लास पेंटिंग को भी हेयर ड्रायर से सूखा सकती हैं।

डिश गर्म करें - इतना ही नहीं इससे आप डिशेज भी गर्म कर सकती हैं। गाजर के हलवे जैसी डिश चुटकियों में इससे गर्म होगी और उसमें से भीनी-भीनी खुशबू आने लगेगी।

कीड़े-मकोड़े भगाएं- आपको छिपकली या मकड़ी से डर लगता है, तो हेयर ड्रायर इन्हें भी भगा सकता है। इन्हें भगाने के लिए हेयर ड्रायर यूज करें। दरअसल, हेयर ड्रायर की गर्म हवा से कीड़े-मकोड़े भाग जाते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi