Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कयामत से कयामत तक के 25 साल, आमिर-जूही ने मनाया जश्न

हमें फॉलो करें कयामत से कयामत तक के 25 साल, आमिर-जूही ने मनाया जश्न
WD


आमिर खान की पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत’ 25 वर्ष पहले 29 अप्रैल 1988 को रिलीज हुई थी। 29 अप्रैल 2013 को न केवल कयामत से कयामत तक के रिलीज को पच्चीस वर्ष पूरे हुए बल्कि आमिर खान ने भी बॉलीवुड में पच्चीस वर्ष पूरे किए। इतने लंबे समय तक टॉप स्टार के ब्रैकेट में बने रहना आमिर खान की लोकप्रियता का सबूत है। इस दिन को खास बनाते हुए मुंबई के एक सिनेमाघर में ‘कयामत से कयामत’ बनाने वाली टीम इकट्ठा हुई और उन्होंने मिलकर फिल्म देखी। फिल्म के हीरो आमिर खान और हीरोइन जूही चावला सभी का स्वागत करते हुए।

webdunia
PR


फिल्म के निर्देशक मंसूर खान भी इस अवसर पर पहुंचे। मंसूर खान को बॉलीवुड की चकाचौंध आकर्षित नहीं कर पाई और वे माया नगरी मुंबई से दूर एक छोटे से शहर में जीवन व्यतीत करते हैं। मंसूर ने जब कयामत से कयामत बनाई थी तब उनके पिता नासिर हुसैन की कुछ फिल्में असफल हुई थीं। मंसूर ने नए कलाकारों को लेकर फिल्म बनाने का साहस किया। फिल्म के वितरक ‘कयामत से कयामत तक’ नाम से नाखुश थे। साथ ही फिल्म का दुखांत भी उन्हें पसंद नहीं आया था। मंसूर के नजदीकियों ने भी उन पर फिल्म का अंत बदलने का दबाव डाला, लेकिन मंसूर टस से मस नहीं हुए। उन्होंने दुखांत के साथ ही फिल्म रिलीज की। फिल्म की ओपनिंग बेहद धीमी हुई, लेकिन धीरे-धीरे युवा वर्ग ने इस फिल्म को हाथों-हाथ लिया और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। आनंद-मिलिंद ने बेहतरीन धुनें बनाईं और फिल्म का संगीत आज भी लोकप्रिय है। फिल्म इंडस्ट्री को आमिर जैसा चॉकलेटी हीरो और मंसूर जैसा निर्देशक मिला। मंसूर ने जो जीता वही सिकंदर, अकेले हम अकेले तुम और जोश जैसी फिल्म बनाई। इसके बाद उनका दिल इस मायानगरी में नहीं लगा और वे मुंबई से दूर चले गए। आमिर अभी भी कोशिश करते हैं कि मंसूर एक बार फिर फिल्म बनाना शुरू करें।

webdunia
WD

कयामत से कयामत तक के रिलीज के पहले ही आमिर ने रीना से शादी कर ली थी। यह बात फिल्म के रिलीज होने तक छिपाई गई क्योंकि यह माना गया कि इससे आमिर की रोमांटिक छवि पर गहरा असर होगा। धीरे-धीरे यह बात सामने आई। कयामत से कयामत तक के गाने ‘पापा कहते हैं...’ गाने में रीना भी नजर आती हैं। बाद में आमिर और रीना की राहें अलग हो गईं। इस अवसर पर आमिर अपनी दूसरी पत्नी किरण के साथ पहुंचे। रीना भी इस अवसर पर नजर आईं।

webdunia
WD

इमरान खान अपने मामू के हर कार्यक्रम में शामिल होते हैं। इस अवसर पर वे पत्नी अवंतिका के साथ आएं और उन्होंने कयामत से कयामत देखी


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi