Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सोनम कपूर : सेक्सी कहलाया जाना पसंद

हमें फॉलो करें सोनम कपूर : सेक्सी कहलाया जाना पसंद

सोनम को अच्छा लगता है कि उन्हें बॉलीवुड में 'फैशनिस्टा' कहा जाता है और साथ ही यह भी कि इन दिनों उन्हें सेक्सी भी कहा जाने लगा है। उन्हें सेक्सी कहलाया जाना पसंद भी है।

PR


'आयशा' और 'आय हेट लव स्टोरीज' जैसी फिल्मों के औसत कलेक्शन, पहली ही फिल्म 'साँवरिया', पंकज कपूर की महत्वाकांक्षी फिल्म 'मौसम' के पिटने तथा 'दिल्ली 6' जैसी फिल्म द्वारा प्रशंसा के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर निराश करने के बावजूद सोनम कपूर डायरेक्टरों की पसंद बनी हुई हैं।

तभी तो मणिरत्नम की आगामी तमिल फिल्म से रीजनल फिल्मों में अपनी पारी की शुरुआत करने वाली सोनम के बारे में उनके पिता अनिल कपूर ने सूचना दी थी कि सोनम को जूलिया रॉबर्ट्‌स की फिल्म में भी काम करने का प्रस्ताव मिला था लेकिन वे इस बारे में ज्यादा बात करने में रुचि नहीं दिखाती हैं। सोनम का कहना है कि बॉलीवुड में पाँव जमा लेने के बाद ही हॉलीवुड के बारे में सोचा जाएगा।

अब सोनम हॉलीवुड की मसाला फिल्मों के बॉलीवुड संस्करण पेश करने में उस्ताद डायरेक्टर बंधु अब्बास-मुस्तन की 'प्लेयर्स' में अभिषेक बच्चन के साथ नजर आएँगी।

मल्टी स्टारर फिल्म बनाने वाले अब्बास-मुस्तन की इस फिल्म में भी सितारों की भीड़ है। अभिषेक बच्चन, सिकंदर खेर, नील नीतिन मुकेश, बॉबी देओल, ओमी वैद्य और बिपाशा बसु के साथ सोनम भी इसमें काम कर रही हैं। पहले डेट्‌स की समस्या की वजह से सोनम ने यह फिल्म करने से इंकार कर दिया था लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि वे इस फिल्म का हिस्सा बनीं।

'प्लेयर्स' में वे एक स्मार्ट कम्प्यूटर सेवी युवती की भूमिका निभा रही हैं, जो अपराध की दुनिया में सिर्फ इसलिए दाखिल होती है, क्योंकि उसे अभिषेक से प्यार हो जाता है। वे कहती हैं कि इसमें वे सारे पात्रों की तुलना में सबसे ज्यादा मासूम हैं, बाकी सब छँटे हुए अपराधी हैं। हॉलीवुड फिल्म 'द इटैलियन जॉब' की रीमेक 'प्लेयर्स' में सोनम ने अपने पात्र के अनुरूप साधारण कपड़े पहने हैं, जो आमतौर पर कामकाजी लड़की पहनती हैं।

अपने बड़बोलेपन की वजह से चर्चा में रहती आईं सोनम की अब तक किसी भी हीरोइन से पटरी नहीं बैठी लेकिन बताया जा रहा है कि 'प्लेयर्स' के सेट पर बिपाशा के साथ सोनम ने बहुत अच्छा समय बिताया। सोनम कहती हैं-'बिपाशा बहुत स्वीट और केयरिंग हैं। हालाँकि हम दोनों के बीच उम्र में, अनुभव में और काम के मामले में बहुत अंतर है लेकिन फिर भी हमने एक साथ बहुत अच्छा समय गुजारा।'

सोनम को अच्छा लगता है कि उन्हें बॉलीवुड में 'फैशनिस्टा' कहा जाता है और साथ ही यह भी कि इन दिनों उन्हें सेक्सी भी कहा जाने लगा है। उन्हें सेक्सी कहलाया जाना पसंद भी है और इस पर आश्चर्य भी होता है।

सोनम इस बात से दुःखी हैं कि उनकी बहुचर्चित फिल्म 'मौसम' ने कोई खास व्यवसाय नहीं किया। बॉक्स ऑफिस पर तो यह लुढ़क ही गई लेकिन उनके लिए यह खासा आश्वस्त करने वाला है कि फिर भी उनके काम को पसंद किया गया। वे मानती हैं कि फिल्म अच्छी बनी थी, हाँ इंटरवेल के बाद थोड़ी बिखर गई थी। साथ ही सोनम मानती हैं कि फिल्म के डायरेक्टर पंकज कपूर के साथ काम करके उन्हें सीखने को भी बहुत कुछ मिला।

वैसे तो खुद सोनम कपूर के प्रोफेशनलिज्म से सीखा जा सकता है। जैसा कि अब्बास बताते हैं, न्यूजीलैंड में 'प्लेयर्स' की शूटिंग चल रही थी, तब सोनम बीमार हो गई थीं। वहाँ शूटिंग करने के लिए सिर्फ दो दिन की अनुमति मिली थी और सोनम के हिस्से की शूटिंग बची हुई थी। उन्हें 104 डिग्री बुखार था लेकिन फिर भी उन्होंने शूटिंग की।

अब सोनम हिन्दी के साथ-साथ दक्षिण की फिल्म में भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं। बताया जाता है कि जनवरी में वे मणिरत्नम की तमिल फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाली हैं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी अगली फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' के लिए भी सोनम को साइन किया है, हालाँकि इसमें उनकी मेहमान की भूमिका है। अपना फैशन ब्रांड लांच करने की चर्चा पर वे यह कहते हुए विराम लगाती हैं कि 'हमारे पास समय कहाँ है? रिया (उनकी बहन) भी प्रोडक्शन हाउस में बिजी है।'

सोनम इस बात से दुःखी हैं कि उनकी फिल्में ज्यादा अच्छा बिजनेस नहीं कर पाती हैं। 'साँवरिया', 'दिल्ली 6' और 'मौसम' से जितनी उम्मीद की गई थी, उस पर ये फिल्में खरी नहीं उतरीं लेकिन उनके खुश होने की वजह है कि इन सभी फिल्मों में उनके काम को दर्शकों और आलोचकों ने भी पसंद किया।

वे इस सच को जानती हैं कि यदि उन्हें फिल्मों में लिया जा रहा है तो इसका मतलब साफ है कि दर्शक उन्हें फिल्मों में देखना चाहते हैं...। सही है, यह वजह भी क्या कम है खुश रहने के लिए...!

- यामिनी कुलश्रेष्ठ


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi