Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गली गली चोर है की कहानी

हमें फॉलो करें गली गली चोर है की कहानी
बैनर : वन अप एंटरटेनमेंट
निर्माता : नितिन मनमोहन, संगीता अहिर, प्रकाश चांदनी, संजय पूनामिया, जीतेन्द्र जैन, विनय जैन
निर्देशक : रूमी जाफरी
संगीत : अनु मलिक
कलाकार : अक्षय खन्ना, श्रिया सरन, मुग्धा गोडसे, सतीश कौशिक, विजय राज, राजपाल यादव

PR


भोपाल में रहने वाला भारत एक आम आदमी है। स्कूटर पर घूमने वाला भारत पार्ट टाइम केशियर और रामलीला में पार्ट टाइम हनुमान है। भारत अपने पिता शिवनारायण के साथ रहता है जिनकी ख्वाहिश है कि अपना देश भ्रष्टाचार मुक्त हो। भारत की पत्नी निशा एक स्कूल टीचर है। भारत का निशा हर तरह से ध्यान रखती है, लेकिन स्वभाव से थोड़ी शक्की है। वह चाहती है कि भारत की तरक्की हो। वह केशियर से मैनेजर बने। इस छोटे और खुशहाल परिवार में अमिता नामक एक मेहमान भी है। खूबसूरत अमिता एक कॉल सेंटर पर काम करती है और चाहती है कि कभी-कभी भारत भी उसे अपने स्कूटर पर उसे ऑफिस छोड़ दिया करे।

webdunia
PR


रामलीला में भारत अब राम का रोल करना चाहता है जो अब तक सत्तू त्रिपाठी निभाते आए हैं। सत्तू के बड़े भैया मंकू त्रिपाठी एमएलए हैं। दोनों भाइयों का भारत से छत्तीस का आंकड़ा है। सत्तू खराब एक्टर है और भारत से इस बात से नाराज है कि हनुमान के रूप में सारी ‍तालियां वह बटोर ले जाता है। मंकू इसलिए नाराज है कि चुनाव प्रचार के लिए अपने घर का अतिरिक्त कमरा भारत ने उन्हें नहीं दिया। ऊपर से वो कमरा भारत ने उनके विरोधी उम्मीदवार मोहनलाल को दे दिया। मोहनलाल, भारत के पिता का अच्छा दोस्त है।

webdunia
PR


भारत के घर का दरवाजा एक रात हवलदार परशुराम कुशवाह खटखटाता है। वह भारत को उस टेबल-पंखे के बारे में बताता है जो उसके घर से चोरी हुआ है। कुशवाह का कहना है कि भारत कोर्ट आ जाए जहां स्थानीय पान वाले बच्चू गुलकंद के सामने चोर चुन्नू फरिश्ता अपना जुर्म कबूल लेगा और भारत को पंखा मिल जाएगा। घटनाक्रम कुछ ऐसे घटते हैं कि यह मामला उलझ जाता है और भारत को न चाहते हुए भी पुलिस, अपराधी, गवाह, वकील और जज को घूस देनी पड़ती है, तब जाकर उसे पंखा वापस मिलता है। यह घटना एक पार्ट टाइम केशियर और हनुमान का रोल निभाने वाले कलाकार को नेशनल न्यूज का हिस्सा बना देती है। कैसे? इसका जवाब फिल्म में मिलेगा।

निर्देशक के बारे में :
बॉलीवुड में रूमी जाफरी की पहचान एक लेखक के रूप में हैं। कई हिट फिल्मों की कहानी, स्क्रीनप्ले और संवाद उन्होंने लिखे हैं। डेविड धवन के लिए उन्होंने कई कॉमेडी फिल्मों में लेखन किया है। हीरो नं 1, घरवाली बाहरवाली, बड़े मियां छोटे मियां, दुल्हन हम ले जाएंगे, मैंने प्यार क्यूं किया जैसी हिट फिल्मों से उनका नाम जुड़ा है। बतौर निर्देशक रूमी अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्षरत हैं। अमिताभ, सलमान और प्रियंका जैसे सितारों को लेकर उन्होंने ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’ (2008) बनाई, लेकिन फिल्म बुरी तरह पिट गई। ‘लाइफ पार्टनर’ (2009) की भी चर्चा नहीं हुई। ‘गली गली चोर है’ बतौर निर्देशक उनका तीसरा प्रयास है।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi