Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विक्ट्री

हमें फॉलो करें विक्ट्री
PR
निर्माता : मनमोहन शेट्टी, अजीतपाल मंगत
निर्देशक : अजीतपाल मंगत
संगीत : अन्नू मलिक
कलाकार : हरमन बावेजा, अमृता राव, अनुपम खेर, गुलशन ग्रोवर, दलीप ताहिल

क्रिकेट भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है। इस खेल पर आधारित कई फिल्में पिछले कुछ वर्षों में हमें देखने को मिली हैं। ‘लगान’ ने क्रिकेट को आधार बनाकर फिल्म बनाने के लिए कई फिल्मकारों को प्रेरित किया है।

webdunia
PR
निर्देशक अजीतपाल मंगत ने हरमन बावेजा को लेकर ‘विक्ट्री’ का निर्माण किया है। पूरे देश के नौजवान भारत की ओर से खेलने का सपना देखते हैं। यह सपना करोड़ों युवाओं में से एक का पूरा हो पाता हैइस विचार पर फिल्म का निर्माण किया गया है।

‘विक्ट्री’ की कहानी राम नामक एक पिता की है, जिसकी ख्वाहिश है कि उसका बेटा विजय शेखावत भारत की ओर से क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करे। विजय अपने पिता का सपना पूरा करता है। कैसे वह ये सफर तय करता है, ये फिल्म में रोचक तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में विश्व जगत के कई जाने-माने क्रिकेट खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे।

हरमन के लिए अहम है ‘विक्ट्री’
हरमन बावेजा की पहली फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ असफल हो गई थी, इसलिए हरमन के लिए यह फिल्म बेहद महत्वपूर्ण है। वे चाहते हैं कि उनकी यह फिल्टिकट खिड़की पर विक्ट्री हासिल करे। क्रिकेट की बारीकियाँ हरमन ने पूर्व टेस्ट खिलाड़ी प्रवीण आमरे से सीखी हैं।

क्रिकेट के शौकीन हैं अजीतपाल
webdunia
PR
फिल्म के निर्देशक अजीतपाल मंगत बचपन से क्रिकेट के शौकीन हैं। कई विज्ञापन फिल्म बना चुके अजीतपाल का मानना है कि फिल्म और क्रिकेट हर भारतीय को पसंद है, इसलिए उन्होंने दोनों को मिला दिया है। अजीतपाल ऐसे नायक को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे, जिसकी कोई पहचान न हो। इसलिए उन्होंने हरमन को चुना। अजीतपाल के मुताबिक जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली को फिल्म की पटकथा सुनाई तो वे फौरन फिल्म करने के लिए तैयार हो गए और उन्होंने कहा कि क्रिकेट पर आधारित ऐसी फिल्म स्क्रिप्ट उन्होंने पहले कभी नहीं सुनी। अजीतपाल को पूरा विश्वास है कि फिल्म दर्शकों को पसंद आएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi