Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तूतक तूतक तूतिया' का जादू है बरकरार

'हिंदी फिल्मों के लिए गाना चाहता हूँ

हमें फॉलो करें तूतक तूतक तूतिया' का जादू है बरकरार
पंजाबी एल्बमों में अपनी गायकी का कमाल दिखा चुके मशहूर पंजाबी गायक मिल्कित सिंह से वेबदुनिया संवाददाता से हुई भेंटवार्ता के कुछ अंश।

webdunia
WDWD
प्रश्न :- अपने दर्शकों के लिए अभी आप कौन सा नया एल्बम लेकर आ रहे है?
उत्तर :- इस माह के आखिर तक मैं एक नई एल्बम लेकर आ रहा हूँ। जिसके दो वि‍डियों की शूटिंग मुंबई में और दो विडियों की शूटिंग न्यूयार्क में हुई है। इस एल्बम में 10 नए गाने है। भारत में इसे में 10 अक्टम्बर तक रिलिज कर दूंगा।

प्रश्न :- पॉप गायन में तो आपने बहुत प्रसिद्धि पाई है लेकिन कभी आपने फिल्मों में गाने या गज़ल आदि में क्यों रूचि नहीं ली?
उत्तर :- इनमें मेरी रूचि है। यदि मैं हिंदी फिल्मों में गाऊ तो उसके लिए मुझे कुछ समय भारत में ही रहना होगा। जिसके बारे में अब मैं विचार कर रहा हूँ। अब तक मैं लंदन में रहता था इसलिए मेरा हिंदी फिल्मों में गाना संभव नहीं था। मैंने एक अंग्रेजी फिल्म के लिए भी गीत गाया है। जिसकी शूटिंग न्यूयार्क में हुई थी।

प्रश्न :- आपकों फिल्म के लिए गाने में और एक एल्बम के लिए गाने में क्या अंतर लगता है?
उत्तर :- जब हम फिल्म के लिए गाते है तो दर्शकों की संख्याँ बहुत ज्यादा होती है। हमारी प्राइवेट एल्बम तो केवल पंजाबी लोगों तक ही सीमित होकर रह जाती है।

फिल्म और एल्बम दोनों के गाने की रिकार्डिंग तो एक जैसी ही होती है। दोनों के लिए गाने में मेहनत एक सी लगती है पर फिल्म के लिए गाने में उत्साह दुगुना हो जाता है।

प्रश्न :- यदि आपकों हिंदी फिल्मों में गाने का अवसर मिले तो आप किस कलाकार के लिए गाना गाना पसंद करेंगे?
उत्तर :- यह तो परिस्थिति पर निर्भर करेगा। इसके लिए मैं यहाँ के प्रोड्यूसर के लिए भी काम कर रहा हूँ। आपकों पता हो तो मैं ही वो खुशकिस्मत हूँ। जिसकी एल्बम पंजाबी की पहली एल्बम थी जो सन् 1887 में बनी थी। मैंने मुबंई के सभी स्टूडियों में शूटिंग की है। उत्तम जी व आदेश जी के साथ भी मैंने काम किया है।

प्रश्न :- आपका कौन सा गाना अब तक सर्वाधिक पसंद किया गया?
उत्तर :- मैं आज लगभग 36 देशों में परफार्म करने जाता हूँ। वहाँ मैं बहुत सारे गाने गाता हूँ लेकिन 'तू तक, तू तक तूतिया' ही एकमात्र ऐसा गाना है। जिसका जादू अब तक दर्शकों के सिर चढ़ा है। यह गाना मुझे भी बहुत पसंद है। दर्शकों की माँग के कारण कई बार एक ही शो में मुझे इस गाने को तीन-चार बार गाना पड़ता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi