Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नरेन्द्र मोदी : अबकी बार, क्या बनेगी सरकार

लोकसभा 2014 में नरेन्द्र मोदी के सितारे

हमें फॉलो करें नरेन्द्र मोदी : अबकी बार, क्या बनेगी सरकार
- आचार्य डॉ. संजय

FILE


नरेन्द्र मोदी को फिलहाल भारत में सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय नेता कहा जा सकता है। इस लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और इस पद के सबसे सशक्त दावेदार माने जा रहे हैं।

मोदी लहर क्या उन्हें प्रधानमंत्री पद दिला सकती हैं, जानिए क्या कहते हैं नरेन्द्र मोदी के सितारे...


webdunia
FILE


नरेन्द्र मोदी की जन्म कुंडली वृ‍श्चिक लग्न की है जिसमें लग्न में ही मंगल और चन्द्र, चतुर्थ भाव में बृहस्पति, पंचम भाव में राहु, दशम भाव में शनि और शुक्र, एकादश भाव में सूर्य, बुध और केतु स्थित हैं।

मोदी की कुंडली में ऐसे कई शक्तिशाली योग हैं, जो बेहद अनोखे और ताकतवर संयोग बनाते हैं। मोदी कुंडली के अनुसार इस वर्ष उनकी चन्द्रमा में राहु की दशा रहेगी। चन्द्रमा लग्न में और राहु पंचम में स्थित हैं। दोनों ही ग्रहों की स्थिति एक-दूसरे से अच्छी है, परंतु पूरी तरह से त्रुटि मुक्त नहीं है।

webdunia
FILE


चन्द्रमा और राहु दोनों ही अपनी नीच राशि में स्थित हैं हालांकि चन्द्रमा का नीच राजभंग हो रहा है। आने वाले लोकसभा चुनावों के बाद नरेन्द्र मोदी अपनी पार्टी को सरकार बनाने के बहुत नजदीक ले जाएंगे।

यहां ध्यान रखने वाली बात है कि मोदी की कुंडली में चन्द्रमा कमजोर है और राहु भी साथ नहीं दे रहा है इसलिए आने वाले समय में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने के लिए दूसरे क्षेत्रीय दलों के समर्थन की आवश्यकता पड़ेगी।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि नरेन्द्र मोदी अपने दम पर सत्ता के बेहद करीब तो पहुंच जाएंगे, लेकिन उन्हें किसी सहारे की जरूरत निश्चित ही पड़ेगी।


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi