Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस से ऊब गई है जनता-नरेंद्र मोदी

हमें फॉलो करें कांग्रेस से ऊब गई है जनता-नरेंद्र मोदी
राजनांदगाँव (वार्ता) , शनिवार, 8 नवंबर 2008 (23:09 IST)
जिन राज्यों में गैरकांग्रेसी सरकारें आईं, वहाँ जनता ने दोबारा कांग्रेस को नहीं चुना। जिन राज्यों में वर्षों तक कांग्रेस सत्ता में रही, वहाँ मतदाता ऊब गए।

यह बात गुजरात के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कही। राजनांदगाँव विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी और राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल और पूर्वी क्षेत्र के अनेक राज्यों में गैर कांग्रेसी सरकारें हैं।

मोदी ने कहा गुजरात में विकास और सभी के कल्याण के कार्यों के कारण वहाँ तीन बार जनता ने भाजपा को मौका दिया है। गुजरात की विकास मॉडल के रूप में चर्चा हो रही है।

मोदी ने केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार को महँगाई के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ऐसी महँगाई पहले कभी नहीं देखी गई। पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में अनाज का प्रचुर भंडार था, लेकिन उनके जाने के एक वर्ष में ही सब खाली हो गया।

उन्होंने कहा कितनी विडंबना है कि विदेश से महँगे दाम पर गेहूँ मँगाया जाता है, जबकि देश के किसानों को कम दाम दिए जाते हैं। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में अकूत खनिज संपदा है। इसका दोहन कर राज्य को संपन्न बनाया जा सकता है। उन्हें मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह पर विश्वास है कि वे दोबारा सत्ता में आने पर राज्य का और विकास करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi