Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुझे हमेशा क्रिकेटर के तौर पर देखो : रसूल

हमें फॉलो करें मुझे हमेशा क्रिकेटर के तौर पर देखो : रसूल
नई दिल्ली , मंगलवार, 3 सितम्बर 2013 (18:29 IST)
FILE
नई दिल्ली। परवेज रसूल जब भारतीय टीम में चुने जाने वाले जम्मू कश्मीर के पहले क्रिकेटर बने तो इसके बाद काफी राजनीति हुई लेकिन इस ऑलराउंडर का मानना है कि केवल क्रिकेटर के तौर पर उनका आकलन किया जाना चाहिए।

रसूल को जिम्बाब्वे दौरे के लिये भारतीय टीम में चुना गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला जिसके बाद विवाद पैदा हो गया था।

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पांच मैचों की श्रृंखला के एक भी मैच में रसूल को शामिल नहीं करने के लिये बीसीसीआई की कड़ी आलोचना की थी। लेकिन रसूल पूरी तरह से गैरराजनीतिक बने रहना चाहते हैं और उन्होंने आग्रह किया कि उन्हें केवल केवल खिलाड़ी के तौर पर देखें।

उन्होंने कहा, ‘एक क्रिकेटर को हमेशा क्रिकेटर के तौर पर देखा जाना चाहिए। मैंने पूर्व में कैसा प्रदर्शन किया और वर्तमान में मैं कैसा खेल रहा हूं, मेरा लोगों से आग्रह है कि वह मेरा आकलन केवल इसी आधार पर करें।’ रसूल ने हालांकि स्वीकार किया कि राष्ट्रीय टीम में उनके चयन से उनके राज्य में क्रिकेट को लेकर काफी सकारात्मक बदलाव आये हैं।

उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर मेरे चयन के बाद राज्य के काफी युवा खिलाड़ी खेल अपना रहे हैं। कई नई लीग भी शुरू कर दी गई हैं जिनमें जे एंड के कारपोरेट प्रीमियर लीग भी शामिल है। माता-पिता अब मेरे पास आकर खेल में अपने बच्चे के भविष्य को लेकर बात करते हैं। यहां तक कि युवाओं ने भी कड़ी मेहनत करनी शुरू कर दी है।’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi