Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली चुनाव : कट सकते हैं कांग्रेसी विधायकों के टिकट

-श्रवण शुक्ल, नई दिल्ली से

हमें फॉलो करें दिल्ली चुनाव : कट सकते हैं कांग्रेसी विधायकों के टिकट
, मंगलवार, 29 अक्टूबर 2013 (18:05 IST)
FILE
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस बार मौजूदा विधायकों के टिकट को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया है। दरअसल, चुनाव पूर्व अनुमानों में कई विधायकों के इस बार भी जीतने पर संदेश व्यक्त किया गया है, इसीलिए पार्टी ने उन विधायकों का टिकट काटने का फैसला किया है, जो अपने क्षेत्रों में प्रभावी नहीं रह पाए हैं, लेकिन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सभी विधायकों को दुबारा टिकट देने संबंधी अपने विचार पर अड़ी हुई हैं। शीला दीक्षित चाहती हैं कि सभी मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया जाए।

अंदरखाने से छनकर आई खबरों के मुताबिक़ दिल्ली में कांग्रेस के मौजूदा 43 में से लगभग 12 विधायकों को दोबारा टिकट देने पर अभी फैसला नहीं हो पाया है, जिनमें से दो विधायक मौजूदा समय में मंत्री पद पर हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य ने बातचीत में बताया कि दिल्ली की स्वास्थ्य मंत्री किरण वालिया और परिवहन मंत्री रमाकांत गोस्वामी का नाम दिल्ली के उन 12 विधायकों की लिस्ट में शामिल है, जिन्हें दोबारा टिकट देने पर अभी फैसला नहीं हो पाया है, क्योंकि इनका अपने क्षेत्रों में प्रदर्शन बेहद खराब बताया गया है।

अब देखना यह है कि टिकट वितरण में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अपना जोर चला पाती हैं, या कांग्रेस हाईकमान इस मामले में अपनी चलाएगा। वैसे, शीला दीक्षित ने किसी भी कीमत पर अपने फैसलेसे पीछे हटने से मना कर दिया है, ऐसे में, मामला आर या पार वाला हो गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi