Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फैशन : फ्यूजन का बिंदास अंदाज

- रीमा

हमें फॉलो करें फैशन : फ्यूजन का बिंदास अंदाज
ND
शादियों के अलावा केजुअल वियर भी फ्यूज़न ढंग से पहनना इन दिनों युवतियां काफी पसंद कर रही हैं। ट्रेडिशनल या किसी एथनिक कुर्ते को पैंट्स, जींस या टाइट्स के साथ पहनना भी फैशन स्टेटमेंट हैं।

फैशन दिनों-दिन रूप बदलकर, नए अंदाज में ढल रहा है। आजकल का फैशन स्टेटमेंट है- 'जो जंचे उसे बिंदास पहनो' यानी आपके मन को जो परिधान, जिस मैचिंग के साथ भाए... उसे बिना किसी चिंता के पहनें। बल्कि हो तो ये भी सकता है कि आपका वही अंदाज दूसरों को भी पसंद आ जाए और दूसरे भी उसे फॉलो करने लगें यानी आप खुद का एक नया फैशन ट्रेंड चला डालें। खैर... फिलहाल इसी तर्ज पर चल रहा है फैशन फ्यूजन का यानी पारंपरिक भारतीय और वेस्टर्न वियर का मेल। जींस पर डला रामनामी कुर्ता या धोती के साथ पहनी गई जैकेट, अब फैशन के लिहाज से मिसफिट अटायर हरगिज नहीं है।

webdunia
ND
यदि आप पार्टियों, त्योहारों और शादियों में पारंपरिक परिधान पहनकर बोर हो गए हैं तो इस बार फ्यूजन ट्राय करें। फ्यूजन ड्रेस में पारंपरिक कपड़ों की अदा और नजाकत के साथ वेस्टर्न वियर का ट्रेंडी लुक भी बरकरार रहता है। वेडिंग सीजन को देखते हुए लड़कियां इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में अपना लहंगा सिलवा सकती हैं। इंडो-वेस्टर्न लहंगे में घेर अपेक्षाकृत कम रहता है।

webdunia
ND
आप चाहें तो इसे फिश कट भी बनवा सकती हैं। लहंगे के साथ हॉल्टर ने की चोली भी बनवाई जा सकती है। इंडो-वेस्टर्न लहंगे में दुपट्टा भी साइड में डाल सकती हैं। इसी तरह लड़कों के लिए भी ड्रेसेस में इंडो-वेस्टर्न का चलन है। इंडो-वेस्टर्न कोट को पटियाला सलवार, ट्राउजर, शेरवानी, और धोती के साथ भी पहना जा सकता है।

शादियों के अलावा केजुअल वियर भी फ्यूजन ढंग से पहनना इन दिनों युवतियां काफी पसंद कर रही हैं। ट्रेडिशनल या किसी एथनिक कुर्ते को पैंट्स, जींस या टाइट्स के साथ पहनना भी फैशन स्टेटमेंट है। वहीं बॉलीवुड फैशन के नाम पर भी फ्यूजन ड्रेस बहुत पसंद की जा रही है। एथनिक लांग स्कर्ट के साथ हॉल्टर टॉप, हैरम पैंट के साथ स्पेघैटी टॉप और टी शर्ट और शर्ट के साथ दुपट्टा या स्टोल कैरी करना स्टाइलिश माना जाने लगा है। यही नहीं, साड़ी जैसे परिधान को भी कई तरह से मॉडर्न और वेस्टर्न तरीके से डिजाइन किया जा रहा है। इसमें रेडिमेड साड़ी तथा साड़ी ड्रेस जैसे परिधान शामिल हैं।

फुलकारी, मिरर वर्क, कश्मीरी या चिकन एंब्रॉयडरी के कुर्ते के साथ जींस या टाइट्स का कॉम्बिनेशन करें इससे आपको वेस्टर्न स्टाइल और इंडियन डिजाइन दोनों का लुक मिलेगा। इसी तरह कपड़ों के साथ ज्वेलरी में भी फ्युजन लुक पसंद किया जा रहा है। डैंगलर्स, वुडन बैंगल्स, ब्रेसलेट, बीड्स की पायजेब, आदि भी फ्यूजन के तौर पर पहने जा सकते हैं। साथ ही जींस के साथ कोल्हापुरी चप्पल तथा साड़ी के साथ स्पोर्टी लुक वाले शूज भी अस फैशन का हिस्सा बन चुके हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi