Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नरेंद्र मोदी साध रहे हैं ममता को, विकास का वादा

हमें फॉलो करें नरेंद्र मोदी साध रहे हैं ममता को, विकास का वादा
, शनिवार, 19 अप्रैल 2014 (10:41 IST)
FILE
कोलकाता। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई कि अगर वह केंद्र की सत्ता में आते हैं तो सिंगूर समस्या के हल सहित पश्चिम बंगाल में औद्योगिकीकरण के लिए अनुकूल माहौल बनाने में उन्हें ममता बनर्जी सरकार का सहयोग मिलेगा।

भाजपा और तृणमूल कांग्रेस द्वारा एक दूसरे की आलोचना को चुनाव प्रचार में ‘स्वाभाविक’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा और तृणमूल दो भिन्न पार्टियां हैं। वैचारिक रूप से, वे भिन्न हैं। यह स्वाभाविक है कि चुनावों के समय वे एक दूसरे की आलोचना करें। लेकिन अगर मैं सत्ता में आता हूं तो किसी राज्य के प्रति बदले की भावना नहीं रहेगी।

मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी मेरे बारे में कुछ भी कहें, मैं उनके खिलाफ कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करूंगा। दूसरी ओर, मैं गारंटी दूंगा कि जहां तक विकास की बात है, राज्य को किसी तरीके से वंचित नहीं रखा जाएगा। (हमारे बीच) राजनीतिक मतभेद कुछ भी हों लेकिन केंद्र..राज्य विवाद नहीं होना चाहिए।

मोदी ने एक बांग्ला दैनिक से कहा कि मुझे उम्मीद है कि सिंगूर मामले के हल में मुझे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से हर प्रकार का सहयोग मिलेगा। न सिर्फ सिंगूर, मुझे उम्मीद है कि राज्य में औद्योगिकीकरण के लिए अनुकूल माहौल बनाने में उन्हें प्रदेश सरकार से सहयोग मिलेगा।

उम्मीद है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में विकास के सवाल पर वोटबैंक की राजनीति में शामिल नहीं होगी। नैनो परियोजना के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने टाटा समूह को उस समय जमीन दी जब वे मुसीबत में थे। लेकिन मैंने कुछ हद तक पश्चिम बंगाल के प्रति अपराधबोध महसूस किया, लेकिन मेरा इरादा राज्य को इससे (परियोजना से) वंचित रखना नहीं था।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने वाम मोर्चा सरकार द्वारा सिंगूर में कृषि भूमि के अधिग्रहण का विरोध किया था। इसके बाद टाटा समूह ने अपनी छोटी कार (नैनो) परियोजना 2008 में गुजरात स्थानांतरित कर दी थी। (एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi