Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बस्तर में लोग मोदी को नहीं जानते...

हमें फॉलो करें बस्तर में लोग मोदी को नहीं जानते...
जगदलपुर , बुधवार, 2 अप्रैल 2014 (14:18 IST)
FILE
जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर के आदिवासी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को नहीं जानते वे बलीदादा को जानते है और उनके नाम पर ही वोट मांगा जा रहा है।

बस्तर के आदिवासियों के लिए प्रधानमंत्री का पद और नरेन्द्र मोदी दोनों महत्वहीन है। वे जानते हैं तो सिर्फ स्वर्गीय बलीराम कश्यप को जिनके पुत्र बस्तर से भाजपा प्रत्याशी दिनेश कश्यप है। यही वजह है कि यहां वोट बलीदादा के नाम पर मांगा जा रहा है मोदी के नाम पर नहीं।

बस्तर क्षेत्र के पूर्व सांसद स्व. बलीराम कश्यप के निकट सहयोगी रहे वरिष्ट भाजपा नेता कमलेश ठाकुर ने बताया कि यहां गांव-गांव में बलीदादा के नाम पर वोट मांगा जा रहा है और कहा जा रहा है कि उनके बेटे दिनेश कश्यप उनके सपनों को और उनके अधूरे काम को पूरा करेंगे।

स्व. बलीराम कश्यप का नाम बस्तर में जन-जन की जुबान पर आज भी बसा हुआ है। उनके द्वारा उठाए गए जनहित कारी कदमों तथा विकास कार्यों को जगह-जगह प्रत्यक्ष देखा जा सकता है। वह आज भी लोकप्रिय है आदिवासियों के बीच।

आदिवासी नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम का भी कहना है कि बस्तर के आदिवासी क्षेत्रों में बलीराम कश्यप लोकप्रिय रहे और उन्होंने आदिवासियों के बीच अपनी जबरदस्त पकड़ बनाई थी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi