Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'हर हाथ लूट, हर बोल झूठ' : नरेंद्र मोदी

हमें फॉलो करें 'हर हाथ लूट, हर बोल झूठ' : नरेंद्र मोदी
सरगुजा (छत्तीसगढ़) , रविवार, 20 अप्रैल 2014 (15:32 IST)
FILE
सरगुजा (छत्तीसगढ़)। सोनिया गांधी द्वारा अपने भाषण में अमेठी की जनता से राहुल गांधी को जिताने के आह्वान पर रविवार को नरेंद्र मोदी ने जमकर व्यंग्य बाण छोड़े और कहा कि जब कांग्रेस उपाध्यक्ष अपना निर्वाचन क्षेत्र नहीं संभाल सकते तो वे कैसे देश का नेतृत्व कर सकते हैं।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने सत्तारुढ़ दल के प्रथम परिवार पर अपना तीखा प्रहार जारी रखा और राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा के संपत्ति में भारी इजाफे का जिक्र किया। उन्होंने इसे 'मां-बेटे की सरकार' का मॉडल बताया।

उन्होंने कहा, सोनिया ने अमेठी के लोगों से उनके बेटे का ख्याल रखने को कहा। (जबकि) हमें बताया जाता है कि वे देश का ख्याल रखेंगे। बताइए, इसमें कोई तर्क नजर आता है? जो अपने बेटे की देखभाल के लिए अमेठी की जनता से गुहार लगा रही हैं... यदि वे (राहुल गांधी) अमेठी नहीं संभाल सकते तो वे कैसे देश संभाल सकते हैं।

सोनिया ने कल अमेठी में एक रैली में कहा था कि लोगों को कांग्रेस की नीतियों का समर्थन करना चाहिए और राहुल की जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।

सोनिया ने कल कहा था, इंदिरा गांधी ने अपना पुत्र राजीव गांधी आपको सौंपा था, मैंने उसी परंपरा का पालन करते हुए वर्ष 2004 में राहुल आपको सौंप दिया। लोगों को सपने बेचने तथा जादू की छड़ी संबंधी गांधी परिवार की आलोचना पर मोदी ने नए अंदाज में पलटवार किया कि उन्हें अक्सर आश्चर्य होता है कि वे किन लोगों के बारे में कह रहे हैं क्योंकि वे नाम तो किसी का लेते नहीं।

उन्होंने वाड्रा की संपत्ति के बारे में हाल ही में अमेरिकी अखबार में छपी एक खबर का जिक्र किया और व्यंग्य किया कि इस खबर को पढ़ने के बाद उन्हें समझ में आया कि गांधी परिवार किसकी बात करता है।

भाजपा नेता ने कहा, उन्होंने कक्षा दसवीं पास युवक की बात की है, जिसकी जेब में मात्र 1 लाख रुपया था, लेकिन तीन साल में वह 300 करोड़ रुपए का मालिक बन बैठा। यह मां-बेटे का मॉडल है। आपने 2जी सुना है, अब जीजाजी के बारे में सुनिए। क्या हमें ऐसे हाथों में देश को छोड़ देना चाहिए।

मोदी ने राहुल गांधी पर महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में शीर्ष दस स्थान पर आने वाले राज्यों में पहले सात राज्य कांग्रेस शासित हैं। उन्होंने कहा, मैं सोचता हूं कि कांग्रेस का नया नारा है, 'हर हाथ लूट, हर बोल झूठ।' (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi