Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नवजोत सिद्धू का मनमोहन से सवाल

पूछा- क्या सिख विरोधी दंगों पर भी गौर करेंगे?

हमें फॉलो करें नवजोत सिद्धू का मनमोहन से सवाल
अहमदाबाद (भाषा) , शुक्रवार, 21 दिसंबर 2007 (19:50 IST)
गुजरात में 2002 में भड़के साम्प्रदायिक दंगों की जाँच पर दोबारा गौर करने के प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह के वादे पर पलटवार करते हुए क्रिकेट के बाद सियासत के मैदान में कूदे नवजोतसिंह सिद्धू ने बुधवार को उनसे सवाल किया कि क्या वह दिल्ली में 1984 के सिख विरोधी दंगों के बारे में भी ऐसा ही आश्वासन दे सकते हैं।

भाजपा सांसद सिद्धू ने कहा यदि आप 2002 में भड़के दंगों का मामला दोबारा खोलना चाहते हैं तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन दिल्ली में 1984 में भड़के सिख विरोधी दंगों का क्या जिसमें पाँच हजार से ज्यादा सिख मारे गए थे और एक भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफों के पुल बाँधते हुए सिद्धू ने कहा कि प्रदेश में मोदी का समर्थन बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पाँच साल बीतने के बाद गुजरात के लोग चाहते हैं कि उनके बच्चे मोदी की तरह बनें।

मनमोहनसिंह के इस बयान पर कि भाजपा ने लालकृष्ण आडवाणी को प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में इसलिए पेश किया है क्योंकि उन्हें मोदी से खतरा महसूस हो रहा था। इस पर सिद्धू ने कहा सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री मोदी की ताकत और जीत से वाकिफ हैं।

मोदी फिर सत्ता में आएँगे : सिद्धू ने गुजरात में पहले दौर का मतदान शुरू होने के एक दिन बाद पूरे विश्वास से कहा कि गुजरात की जनता भाजपा और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर सत्ता में लाएगी। सिद्धू ने कहा कि छह साल सत्ता में रहने के बावजूद जनता मोदी के शासनकाल में किए गए अच्छे कामों के लिए मतदान करेगी।

उन्होंने कहा गुजरात में जनता भाजपा नीत सरकार के प्रति वैसा असंतोष नहीं दिखाएगी जैसा आमतौर पर किसी अन्य राज्य में पाँच साल का शासन पूरा होने के बाद लोग दिखाते हैं। सिद्धू का बयान उस समय आया है जब गुजरात 16 दिसंबर को 95 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे दौर के मतदान की तैयारी में लगा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi