Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आपका सनग्लास कैसा है

अल्ट्रा वॉयलेट रेडियेशन से बचाव जरूरी

हमें फॉलो करें आपका सनग्लास कैसा है
ND
अल्ट्रा वॉयलेट रेडियेशन से बचाव के लिए बेहद जरूरी है कि अच्छी क्वॉलिटी के सनग्लासेस इस्तेमाल करें। हमेशा ऐसा सनग्लास चुनें जिसमें से 100 प्रतिशत अल्ट्रा वॉयलेट किरणें फिल्टर हो जाती हों। याद रखें किसी भी सनग्लास से कितनी अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से सुरक्षा हो रही है यह लैंस के रंग या उसके डार्क होने से संबंधित नहीं है।

webdunia
ND
अधिकांश सनग्लासेस ब्लू लाइट का बड़ा हिस्सा ब्लॉक करते हैं जो कि भूरे, तांबाई या हल्के लाल रंग के होते हैं। यह सुनिश्चित करें कि धूप में बिना सनग्लासेस के घर से ना निकलें। बड़े आकार का हैट भी पहना जा सकता है। रंग-बिरंगी अम्ब्रैला यूज कर सकते हैं। सनग्लासेस हमेशा आँख से बड़े आकार का होना चाहिए ताकि घातक अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से आँखों के आस-पास का क्षेत्र भी सुरक्षित रह सके। किसी विश्वसनीय ऑप्टोमेट्रिस्ट से से ही सनग्लासेस खरीदें।

ऑप्टोमेट्रिस्ट के पास स्पेक्ट्रोमीटर्स होते हैं जिससे वे यह पता लगा सकते हैं कि सनग्लासेस कितनी मात्रा में और किस स्तर तक अल्ट्रा वॉयलेट रेडियेशन से सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। यह जानना जरूरी है कि अल्ट्रा वॉयलेट रेडियेशन सड़क की सतह, मकानों और अन्य सतहों से परावर्तित होकर भी आँखों में आ सकता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi