Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक ऐसी क्रीम, जो सचमुच रखें जवां

हमें फॉलो करें एक ऐसी क्रीम, जो सचमुच रखें जवां
ND
वैज्ञानिकों ने एक ऐसी क्रीम ईजाद करने का दावा किया है जो स्किन को धोखा देकर बड़ी चालाकी से उसे फिर से नया जीवन प्रदान करती है। मशहूर कॉस्मेटिक कंपनी लॉरियल के शोधकर्ताओं ने कहा है कि नई क्रीम झुर्रियों को हटा कर त्वचा को मुलायम बना देती है और क्षतिग्रस्त त्वचा को फिर से मरम्मत कर जवान बना देती है।

शोधकर्ताओं को उम्मीद है कि यह क्रीम इस साल तक बाजार में आ जाएगी। हालांकि लॉरियल की टीम इससे पहले ही वह कृत्रिम रसायन भी ईजाद कर चुकी है जो असली रसायन की तरह व्यवहार करता है। यह त्वचा के अंदर घुसकर उसे उभार देती है और फिर से नया जीवन प्रदान करती है। इसके बाद त्वचा खिली-खिली सी लगती है।

अध्ययन के अनुसार यह कुदरती रसायन बढ़ते उम्र के साथ कम सक्रिय होने लगता है। इसलिए वैज्ञानिकों को उम्मीद है कि यह कृत्रिम रसायन खराब त्वचा की मरम्मत करता है और त्वचा को हमेशा जवान रखने में मदद करता है। शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में पाया है कि यह क्रीम त्वचा के लचीलापन और चिकनाहट को बनाए रखने में भरपूर मदद करती है।

लॉरियल के रिसर्च डायरेक्टर ब्रूनो बर्नाड ने बताया कि हालांकि वर्तमान में कई ऐसी एंटी एजिंग क्रीम हैं लेकिन ये सभी कॉस्मेटिक त्वचा के सतह तक ही काम करती हैं इसके नीचे नहीं जाती हैं। पहली बार हमने ऐसी क्रीम ईजाद की है जो स्किन की गहराई में जाकर स्किन सेल को जीवित करती हैं और उसे जवान बना देती है। ताजा अध्ययन में साइंटिफिक तरीके से चेहरे की गुणवत्ता को बेहतर बनाने की कोशिश की गई है, जो शानदार है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi