Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सेंक्टम : मूवी प्रीव्यू

हमें फॉलो करें सेंक्टम : मूवी प्रीव्यू
PR

अवतार के करिश्माई निर्माता जेम्स कैमरून एक बार फिर 3-डी फोटोग्राफी तकनीक का इस्तेमाल कर पीछा करेंगे एक साहसिक केव डाइवर्स की टीम का, जो निकली है एक बेहद जोखिम और रोमांच भरे अभियान पर, दुनिया की सबसे खूबसूरत, अज्ञात और दूरूह गुफाओं में। जेम्स ने इस फिल्म के माध्यम से केव डाइवर्स की साहसिक और अनिश्चित जिंदगी दिखाने की कोशिश की है। मास्टर डाइवर फ्रेंक मक्ग़ुआयर (रिचर्ड रॉक्सबर्ग) कई महीनों से दक्षिण प्रशांत की एस्ला-अला गुफाओं में अपनी टीम जिसमें उसका 17 साल का बेटा भी है, खोजबीन कर रहा है। यह टीम तब खतरे में घिर जाती है जब एक खतरनाक तूफान से गुफा में पानी भरने लगता है।

webdunia
PR

यह केव सिस्टम जमीन से हजारों फीट नीचे फैला हुआ है। तेजी से गुफा में भरता पानी उन्हें नीचे की एक अंधेरी और अनजान दुनिया में धकेल देता है। खत्म होती ऑक्सीजन और अल्प साधनों के बल पर खुद को और अपनी टीम को बचाने के लिए फ्रेंक को जल्दी ही इस गुफा से बाहर निकलने का रास्ता ढूँढना है। बाहर निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता है 'और गहराई में जाना'...क्या फ्रेंक और उसकी टीम प्रकृति से हार जाएगी या वे एक बार फिर से सूरज की रोशनी देख पाएँगे?


webdunia
PR

इस फिल्म की शूटिंग क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट पर की गई है। सेंक्टम में भी जेम्स ने 3-डी तकनीक का इस्तेमाल किया है। बेहद कठिन परिस्थितियों में काम करने में सक्षम इस फोटोग्राफी कैमरे का इस्तेमाल कर जेम्स ने पानी के भीतर की एक ऐसी दुनिया दिखाई है जिसकी अब तक सिर्फ कल्पना ही की गई थी। एलिएस्टर ग्रियरसन द्वारा निर्देशित और एंड्र्यु व्हॉइट द्वारा निर्मित इस 3-डी एक्शन थ्रिलर में जंगलों से ढँके पहाड़, खूबसूरत बीच और पानी भरी गुफाओं की शानदार सिनेमेटोग्राफी दिखाई गई है।


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi