Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia

आज के शुभ मुहूर्त

(सोम प्रदोष)
  • तिथि- वैशाख शुक्ल द्वादशी
  • शुभ समय- 6:00 से 7:30 तक, 9:00 से 10:30 तक, 3:31 से 6:41 तक
  • व्रत/मुहूर्त-सोम प्रदोष/नामकरण मुहूर्त
  • राहुकाल-प्रात: 7:30 से 9:00 बजे तक
webdunia

कुम्भ मेला-2013 : रेल विभाग की तैयारी

हमें फॉलो करें कुम्भ मेला-2013 : रेल विभाग की तैयारी
FILE

2013 में इलाहाबाद में आयोजित होने वाले कुम्भ के मेले की तैयारियां जोर-शोर से जारी है। इन तैयारियों के बीच रेलवे विभाग ने भी कमर कस ली है।

उत्तर मध्य रेलवे जोन के इलाहाबाद मंडल के नए डीआरएम हरेंद्र राव ने जानकारी दी कि रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए इलाहाबाद जंक्शन तथा मंडल के रेलवे स्टेशनों पर तेजी से काम चल रहा है।

कुम्भ के दौरान अलग से डीसीएम की नियुक्ति होगी। जो यात्रियों की खान-पान और टिकट चेकिंग की व्यवस्था पर निगाह रखेंगे। उन्होंने सुरक्षा, यात्री सुविधाएं, स्टेशन के विकास को मुख्य प्राथमिकता बताया।

webdunia
FILE
उन्होंने कहा कि प्रमुख स्टेशनों, व्यस्त रेल पथों का दौरा कर समस्याओं को समझा और निस्तारित किया जाएगा। इलाहाबाद, कानपुर, टुंडला, मिर्जापुर, छिवकी, नैनी समेत ऐसे स्टेशनों पर चल रही योजनाओं पर काम तेज किया जाएगा।

डीआरएम ने बताया कि कुम्भ 2013 के इलाहाबाद, नैनी, छिवकी में यात्री व परिचालन सुविधाओं के विकास का प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय भेजा गया है।

मिर्जापुर के विंध्याचल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म का विस्तार 2.51 करोड़ 57 हजार की लागत से होगा। कानपुर, इटावा, टुंडला, हाथरस, अलीगढ़, खुर्जा में ड्रेनेज सिस्टम का सुधार 4.75 करोड़ की लागत से किया जाएगा। साथ ही कानपुर, अलीगढ़ रेलवे स्टेशनों का सुंदरीकरण कार्य भी होगा। उरई, पोखरायां, घाटमपुर में प्लेटफार्म विस्तार 3.50 करोड़ के लागत से किया जाएगा। (एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi